इस वजह से वार्नर ने मोहम्मद सिराज और टीम इंडिया से मांगी माफी

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद सिराज पर तीसरे टेस्ट के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि दर्शकों का ऐसा बर्ताव स्वीकार्य नहीं है। पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी लगातार दो दिन दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा। चौथे दिन तो कुछ देर खेल रोकना भी पड़ा जब भारतीय टीम ने अंपायरों से शिकायत की। इसके बाद छह दर्शकों को मैदान से निकाल दिया गया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफी मांगी। वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मैं मोहम्मद सिराज और भारतीय टीम से माफी मांगना चाहता हूं। नस्लवाद या दुर्व्यवहार कहीं भी और कभी भी स्वीकार्य नहीं है। उम्मीद है कि दर्शक आगे से बेहतर बर्ताव करेंगे। मैच के बारे में वॉर्नर ने कहा कि चोट के कारण पहले दो मैचों में बाहर रहने के बाद वापसी करके अच्छा लगा। वापसी करना बहुत अच्छा था। मैच का नतीजा अलबत्ता वैसा नहीं रहा, जैसा हम चाहते थे लेकिन यही टेस्ट क्रिकेट है। पांच दिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली। लेकिन भारत को बधाई जिसने शानदार वापसी की। यही वजह है कि क्रिकेट से हमें इतना प्यार है, यह आसान खेल नहीं है। अब ब्रिसबेन में निर्णायक मैच पर नजर और वहां खेलने का अलग ही मजा है।

किसी भी खेल में नस्लभेदी टिप्पणियां स्वीकार्य नहीं : गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि किसी भी खेल में नस्लभेद संबंधित टिप्पणियां बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है। यह बहुत दुर्भाज्ञपूर्ण है। केवल क्रिकेट ही नहीं, बल्कि किसी भी खेल में ऐसा नहीं होना चाहिए। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उठे नस्लभेद के मुद्दे पर गंभीर ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि जिस खिलाड़ी के साथ यह होता है, केवल वही इसे महसूस करता है। अक्सर खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ता है, चाहे वे क्रिकेट मैच खेल रहे हों और कोई अन्य खेल, हालांकि खिलाड़ी इसे स्वीकार कर लेते हैं, लेकिन यह निर्भर करता है कि उनके साथ किस तरह का दुरुपयोग हुआ है। अगर उन्हें कुछ ऐसा कहा गया है जो स्वीकार्य नहीं है, विशेष रूप से त्वचा के रंग के बारे में तो यह स्वीकार्य नहीं है। इन चीजों को रोकने की जरूरत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल के और भी विधायक छोड़ेंगे पार्टी, क्या ममता उनकी सीटों से भी चुनाव लड़ेंगी : शुभेन्दु

नंदीग्राम : भाजपा में हाल ही में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को दावा किया कि आने वाले दिनों में और भी विधायक तृणमूल आगे पढ़ें »

बीएसएफ के 2 अधिकारियों को पुलिस मेडल

कोलकाता : गणतंत्र दिवस के अवसर पर दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, सीमा सुरक्षा के 2 अधिकारियों को राष्ट्र की सेवाओं मे अपने उत्कृष्ठ योगदान हेतु सम्मानित आगे पढ़ें »

ऊपर