बीसीसीआई ने किया बड़ा ऐलान, जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगा ये घातक बॉलर

नई दिल्लीः भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। इससे टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा था। अब बीसीसीआई ने उनकी जगह एक घातक गेंदबाज को मौका दिया है। ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है। ऑस्ट्रेलिया में ये बॉलर कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा हथियार साबित हो सकता है। बीसीसीआई ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को मौका दिया है। शमी अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस हैं। उनके पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव है इससे वह टीम इंडिया के लिए फायदेमंद हो सकते हैं।

खतरनाक गेंदबाजी में माहिर 

मोहम्मद शमी पारी की शुरुआत में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करते हैं। उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं। एशिया कप में डेथ ओवर्स में खराब बॉलिंग से टीम इंडिया को परेशानी का सामना करना पड़ा था, जबकि शमी डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने में एक्सपर्ट प्लेयर हैं।

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

मोहम्मद शमी ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं। वह स्विंग और रिवर्स स्विंग के बड़े महारथी हैं। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 17 टी20 मैचों में अपने नाम 18 विकेट किए हैं।वह काफी किफायती भी साबित होते हैं और अपने खिलाफ बल्लेबाजों के खुलकर खेलने का मौका नहीं देते हैं। शमी ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला टी20 मैच एक साल नामीबिया के खिलाफ खेला था।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अवैध संबंध का प्रतिवाद करने पर पति ने पत्नी की पीटकर की हत्या

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर: पति का किसी अन्य महिला के साथ अवैध सबंध होने का प्रतिवाद करने के फलस्वरुप पत्नी को अपनी जाने से हाथ धोना पड़ा। आगे पढ़ें »

तारातल्ला में कार की टक्कर लगने से सिविक वाॅलंटियर की मौत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तारातल्ला थानांतर्गत तारातल्ला क्रासिंग पर एक तेज रफ्तार कार की टक्कर लगने से एक ऑन ड्यूटी सिविक वाॅलंटियर की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

ऊपर