ऑस्ट्रेलियाई बायो बबल पर बवाल, सख्त क्वारंटाइन में रहेगी भारतीय टीम

सिडनी के होटल में रहेंगे बंद खिलाड़ी, नहीं निकल पाएंगे बाहर

सिडनी : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को लेकर काफी विवाद हो चुका है। टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों को अभ्यास के अलावा होटल के बाहर जाने से मना कर दिया है। बीसीसीआई ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की और कहा कि खिलाड़ियों से बायो सिक्योरिटी बबल में ही रहने और होटल-ग्राउंड-होटल तक सीमित रहने को कहा गया है। भारत के पांच खिलाड़ियों- रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, नवदीप सैनी का मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बायो सिक्योरिटी बबल का उल्लंघन माना गया था। इसी के बाद यह कदम उठाया गया है। टीम प्रबंधन से मिली सलाह का मतलब है कि खिलाड़ी अगले दो सप्ताह तक सख्त क्वारंटीन में रहेंगे। सिडनी के बाद ब्रिस्बेन में भी टीम सख्त क्वांरटाइन में रहेगी।

जांच रिपोर्ट आई निगेटिव 
बीसीसीआई ने सोमवार सुबह एक बयान जारी कर बताया कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का तीन जनवरी 2021 को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया। सभी टेस्ट निगेटिव आए हैं। सीए के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों का टेस्ट भी निगेटिव आया है। प्रवक्ता ने कहा कि सीए के खिलाड़ियों, स्टाफ और मैच अधिकारियों का कल किया गया कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है। यह बात ध्यान देने वाली है कि यह टेस्ट दोनों टीमों के स्टैंडर्ड प्रोसिजर का हिस्सा थे और इनका भारतीय खिलाड़ियों द्वारा किए गए उल्लंघन की जांच से कोई लेना-देना नहीं है।

भारतीय टीम ने जताई नाराजगी 
मैच से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सख्त क्वारंटाइन से गुजरना पड़ सकता है। इसको लेकर भारतीय टीम का कहना है कि हम इसके लिए तैयार नहीं है कि हमें जानवरों की तरह एक चिड़ियाघर में रहना पड़े, जबकि 20 हजार लोग स्टेडियम में मैच देखने पहुंच सकते हैं। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम को लगता है कि उनके साथ ऑस्ट्रेलिया में अच्छा बर्ताव नहीं किया जा रहा। टीम को कोरोना प्रोटोकॉल के चलते सिडनी के होटल में क्वारंटाइन में रखा गया है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी नाराजगी जताई है।

भारत ने ब्रिस्बेन से टेस्ट हटाने का अनुरोध नहीं किया
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने सोमवार को उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि भारतीय टीम पृथकवास के कड़े नियमों के कारण ब्रिस्बेन में चौथा और अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहती है। हॉकले ने कहा कि बीसीसीआई क्वीन्सलैंड के पृथकवास नियमों से अच्छी तरह वाकिफ है और उसका सहयोगी रवैया रहा है। हम बीसीसीआई के अधिकारियों से हर दिन बात करते हैं। बीसीसीआई का सहयोगी रवैया रहा है और हमें उसकी तरफ से कोई औपचारिक सुझाव नहीं मिला है। हमने जो कार्यक्रम तैयार किया है दोनों टीमें उसके अनुसार खेलने के लिये तैयार हैं। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने दावा किया था कि ब्रिस्बेन टेस्ट मैच खटाई में पड़ सकता है क्योंकि भारतीय टीम पृथकवास के कड़े नियमों के कारण वहां नहीं जाना चाहती जबकि वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर पहले ही 14 दिन तक पृथकवास पर रह चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैक्सीन लगाने के बाद बरते ये सावधानी !

नई दिल्ली : आज की तारीख यादगार है क्योंकि आज से भारत में विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन शुरू हो गया। वैक्सीनेशन के साथ में आगे पढ़ें »

आयकर की बड़ी कार्रवाई में 450 करोड़ के काले धन का पता चला

2 दिनों तक चला फल व रियल ईस्टेट व्यवसायी के यहां छापामारी कोलकाता : कोलकाता में एक के बाद एक आयकर की छापामारी जारी है। गत आगे पढ़ें »

ऊपर