मेस्सी के कमाल से कोपा डेल रे के सेमीफाइनल में पहुंचा बार्सीलोना

बार्सीलोना की ग्रेनेडा पर रोमांचक जीत

मैड्रिड : 88वें मिनट तक दो गोल से पिछड़ रहा बार्सीलोना यहां खेले गये बेहद रोमांचक मुकाबले में उसने अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी के कमाल से न सिर्फ वापसी की बल्कि ग्रेनाडा को 5-3 से हराकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी जगह बनायी। मेस्सी की मदद से बार्सीलोना ने अंतिम क्षणों में दो गोल किये, जिसके कारण मैच अतिरिक्त समय तक खिंच गया। केनेडी (33वें मिनट) और राबर्टो सोलडाडो (47वें मिनट) के गोल से बार्सीलोना 88वें मिनट तक दो गोल से पीछे थे। इसके बाद एंटोनी ग्रीजमैन और जोर्डी अल्बा ने मेस्सी की सहयोग से गोल करके स्कोर बराबर कर दिया। अतिरिक्त समय में मैच का पासा पलट गया। ग्रीजमैन ने 100वें मिनट में हेडर से खूबसूरत गोल करके बार्सीलोना को बराबरी दिला दी लेकिन अमेरिकी डिफेंडर सर्गिनो डेस्ट की गलती से उसने पेनल्टी गंवायी। फेडे विको ने इस पर गोल करके ग्रेनाडा को बराबरी पर ला दिया। फ्रेंकी डे जोंग ने 108वें मिनट में बार्सिलोना को फिर से आगे कर दिया जबकि अल्बा ने 113वें मिनट में ग्रीजमैन के पास पर गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। एक अन्य मैच में लेवांटे ने रोजर मार्टी के 120वें मिनट में किये गये गोल की मदद से विल्लारीयाल को 1-0 से हराकर 86 वर्षों में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनायी।

नैपोली ने अटलांटा से ड्रॉ खेला
नैपोली और अटलांटा के बीच इटालियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल का पहले चरण का मैच गोलरहित छूटा। स्टेडियो डिएगो अर्मोंडो माराडोना में खेले गये इस मैच में अटलांटा के पास गोल करने के अच्छे मौके थे लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया। नैपोली के गोलकीपर डेविड ऑस्पिना ने कई अच्छे बचाव किये। इस सेमीफाइनल का विजेता फाइनल में युवेंटस या इंटर मिलान से भिड़ेगा। युवेंटस ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से मंगलवार को पहले चरण के सेमीफाइनल में 2-1 से जीत हासिल की थी। सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मैच अगले सप्ताह खेले जाएंगे जबकि फाइनल 19 मई को होगा। नैपोली ने पिछले साल फाइनल में युवेंटस को पेनल्टी शूटआउट में हराकर खिताब जीता था।

लिवरपूल की घरेलू मैदान पर एक और हार
अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 68 मैचों में अजेय रहने के बाद लिवरपूल को यहां लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। लिवरपूल की टीम को दो सप्ताह पहले इस मैदान पर बर्नले ने 1-0 से हराया था और अब दूसरे डिवीजन में खिसकने से बचने के लिये संघर्ष कर रही ब्राइटन ने उसे इसी अंतर से पराजित किया। इससे लिवरपूल की खिताब का बचाव करने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। लिवरपूल अब शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी (21 मैचों में 47 अंक) से सात अंक पीछे हो गया है जबकि उसने एक मैच अधिक खेला है। मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को 2-0 से हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। उसकी तरफ से गैब्रियल जीसस और रहीम स्टर्लिंग ने गोल किये। यह सिटी की सभी प्रतियोगिताओं में मिलाकर लगातार 13वीं जीत है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

चैत्र नवरात्रिः ऐसे करें देवी शैलपुत्री को प्रसन्न

कोलकाताः चैत्र नवरात्रि आज से शुरू हो गई है और इसकी समाप्ती 21 अप्रैल को होगी। इस दौरान मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा आगे पढ़ें »

शक्ति के अनुष्ठान का पर्व नवरात्र

आद्यशक्ति माता भगवती दुर्गा ही समस्त संसार को जीवन, ऊर्जा एवं सरसता प्रदान करती हैं। जगत के विविध प्रपंच उन्हीं से उत्पन्न होकर उन्हीं में आगे पढ़ें »

ऊपर