मेस्सी के दो गोल से बार्सीलोना ने बिलबाओ को हराया

बार्सीलोना : लियोनेल मेस्सी के दो गोल की मदद से बार्सीलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में एथलेटिक बिलबाओ को 3-2 से हराया जबकि एटलेटिको मैड्रिड को तीसरी श्रेणी की टीम ने एक अन्य प्रतियोगिता कोपा डेल रे से बाहर का रास्ता दिखाया। बिलबाओ को इनाकी विलियम्स ने तीसरे मिनट में ही बढ़त दिला दी थी। बार्सीलोना की तरफ से किशोर खिलाड़ी पेड्रो गोंजालेज ने 14वें मिनट में बराबरी का गोल किया। इसके बाद मेस्सी ने 38वें और 62वें मिनट में गोल दागकर बार्सीलोना को अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचाया। बार्सीलोना के 17 मैचों में 31 अंक हो गये हैं। एटलेटिको ला लिगा तालिका में शीर्ष पर है लेकिन कोपा डेल रे प्रतियोगिता में वह तीसरी श्रेणी की टीम कोर्नेलो से 1-0 से हारकर बाहर हो गया। इसका मतलब है कि एटलेटिको को अब ला लिगा के खिताब पर ही अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। एटलेटिको ला लिगा में अभी 15 मैचों में 38 अंक लेकर शीर्ष पर है। उसके बाद रीयाल मैड्रिड (17 मैचों में 36) और बार्सीलोना का नंबर आता है।

युवेंटस ने एसी मिलान का अजेय अभियान रोका
मौजूदा चैम्पियन युवेंटस ने एसी मिलान पर 3-1 से जीत दर्ज करके उसका पिछले 27 मैचों से चला आ रहा विजय अभियान रोककर इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए में लगातार 10वें खिताब की उम्मीद फिर से जगा दी। युवेंटस की तरफ से फेडरिको चीसा (18वें और 62वें मिनट) ने दो गोल किये जबकि अमेरिका के वेस्टन मैकेनी (76वें मिनट) ने तीसरा गोल दागा जिससे मिलान को लीग में पिछले साल मार्च के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा। यूरोप की शीर्ष पांच लीग में मिलान अंतिम अजेय टीम थी। उसकी तरफ से एकमात्र गोल डेविड कालाब्रिया (41वें मिनट) ने किया। इस हार के बावजूद एसी मिलान ने लीग में अपनी बढ़त बनाये रखी। उसके 16 मैचों में 37 अंक हैं और वह इंटर मिलान से एक अंक आगे है। इंटर मिलान को भी एक अन्य मैच में संपडोरिया से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। युवेंटस के 15 मैचों में 30 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

पीएसजी ने ड्रॉ खेला
मार्सियो पोचिटिनो के कोच बनने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने सेंट एटिनी के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला, जिससे वह फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में लियोन से पीछे बना हुआ है। लियोन ने लेन्स को 3-2 से हराकर पीएसजी पर तीन अंकों की बढ़त बना ली है। लियोन पिछले 15 मैचों से अजेय है और उसके 18 मैचों में 39 अंक हैं। पीएसजी के इतने ही मैचों में 36 अंक हैं। लिली के पास भी लियोन की बराबरी पर पहुंचने का मौका था लेकिन एंजर्स ने उसे 2-1 से हरा दिया। लिली के भी 36 अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर के कारण पीएसजी से पीछे है।

लीग कप के फाइनल में पहुंचा मैनचेस्टर सिटी
मैनचेस्टर सिटी ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मैनचेस्टर यूनाईटेड को 2-1 से हराकर इंग्लिश लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी, जहां उसका मुकाबला टोटैनहैम से होगा। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गये मैच में सिटी की तरफ से दूसरे हॉफ में जॉन स्टोन्स और फर्नाडिन्हो ने गोल किये। फाइनल मैच 25 अप्रैल को वेम्बले स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल को सिटी के मैनेजर पेप गार्डियलो का अपने प्रतिद्वंद्वी कोच जोस मारिन्हो से एक और मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। मारिन्हो टोटैनहैम का पिछले 13 साल से ट्रॉफी नहीं जीतने के इंतजार को खत्म करने के लिये बेताब हैं। दूसरी तरफ सिटी के पास लगातार चौथा और पिछले आठ सत्रों में छठा खिताब जीतने का मौका होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैक्सीनेशन ड्राइव के पहले दिन सरकार को किन-किन समस्याओं का सामना करना पड़ा?

नई दिल्ली : कोरोना वायरस की वैक्सीनेशन ड्राइव के पहले दिन (शनिवार को) स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि उन्हें को-विन डिजिटल प्लैटफॉर्म पर कुछ समस्याएं आगे पढ़ें »

अब तक 447 लोगों में दिखे वैक्सीन के साइड इफेक्ट – स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी के बीच टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका ह लेकिन इस बीच कई लोगों में वैक्सीन का प्रतिकूल प्रभाव आगे पढ़ें »

ऊपर