मेस्सी के दो गोल से कोपा डेल रे चैम्पियन बना बार्सिलोना

बार्सिलोना : बार्सिलोना स्टार फुटबॉलर लियोनल मेस्सी के दो गोल की मदद से बार्सिलोना ने फाइनल में एथलेटिक बिलबाओ को 4-0 से हराकर कोपा डेल रे टूर्नामेंट का खिताब हासिल किया। मेस्सी ने जीत के बाद मंच पर चढ़कर ट्रॉफी अपने सिर से ऊपर उठायी और फिर नीचे खड़े साथी खिलाड़ियों को सौंप दी। स्पेन के किंग फेलिपे 6 से ट्रॉफी हासिल करने के बाद मेस्सी ने हालांकि अपने भविष्य के बारे में कुछ बात नहीं की। कोरोना के कारण लगी पाबंदियों के कारण दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं थी जहां स्पेनिश प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

यह ट्रॉफी मेरे लिये विशेष : मेस्सी
जीत के बाद मेस्सी ने कहा कि यह ट्रॉफी मेरे लिये काफी विशेष है। यह काफी बुरा है कि हम इसका जश्न अपने परिवार और दर्शकों के साथ नहीं मना सकते लेकिन हमें इस स्थिति को स्वीकार करना होगा। बार्सिलोना की यह रिकार्ड 31वीं ट्रॉफी है, जो मेस्सी और बार्सिलोना के बीच महत्वपूर्ण समय पर मिली है। इस कप से बार्सिलोना के खिताब के सूखे का भी अंत हुआ जिसने 2019 स्पेनिश लीग में अंतिम ट्रॉफी जीती थी। बार्सिलोना के लिये सभी गोल 60वें से 72वें मिनट के अंदर हुए। मेस्सी ने 68वें और 72वें मिनट में दो गोल किये जबकि एंटोइन ग्रिजमान ने 60वें और फ्रैंकी डि जोन ने 63वें मिनट में अन्य गोल दागे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शादी के दूसरे दिन दूल्हा हुआ कोरोना संक्रमित, हॉस्प‍िटल में मौत

जालोरः कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक होती जा रही है। शहरों में ही नहीं कोरोना से अब गांवों में जन हानि होना शुरू हो गई। आगे पढ़ें »

एक महिला को गलती से 6 बार लगी कोरोना की वैक्सीन, जानिए उसके साथ क्या हुआ

टस्कनीः इटली में एक महिला को Pfizer की कोरोना वायरस वैक्सीन की 6 खुराकें लगा दी गईं। एक खुराक की जगह पूरी एक बोतल वैक्सीन लगने के आगे पढ़ें »

ऊपर