बेंगलोर ने कैपिटल्स को 1 रन से हराया, पांचवी जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची आरसीबी

अहमदाबाद : आईपीएल 2021 के 22वें मैच में एबी डिविलियर्स के तूफानी अर्धशतक के बाद अंतिम ओवर में मोहम्मद सिराज की धैर्यपूर्ण गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने करीबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हराया। बेंगलोर की टीम ने इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लगातार चार हार के क्रम को भी तोड़ दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गये मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलोर ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 171 रन बनाये। इसके जवाब में दिल्ली 4 विकेट गंवाकर 170 रन ही बना सकी। यह बेंगलोर की दिल्ली के खिलाफ पिछले 5 मैच में पहली जीत है।

इस जीत के साथ बेंगलोर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। दिल्ली के लिए कप्तान ऋषभ पंत ने सबसे अधिक 58 रन बनाये। वहीं शिमरोन हेटमायर ने 53 रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। भले दिल्ली यह मैच न जीत सकी लेकिन अपने बेबाक अंदाज से उन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उनके अलावा पृथ्वी शॉ ने 21 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही शॉ ने आईपीएल में 1000 रन पूरे किये। हर्षल पटेल ने दिल्ली को 2 झटके दिये। इससे पहले एबी डिविलियर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 42 गेंदों में 75 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

डिविलियर्स ने रोहित व कोहली की बराबरी की
डिविलियर्स ने आईपीएल में 40वां अर्धशतक जड़ा। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा की बराबरी की। डिविलियर्स लीग में 5 हजार रन बनाने वाले छठे खिलाड़ी बने। उनसे पहले विराट, सुरेश रैना, शिखर धवन, रोहित और डेविड वॉर्नर ऐसा कर चुके हैं। डिविलियर्स ने सबसे कम बॉल (3288) पर 5 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया। वे अब तक 175 मैच में 5053 रन बनाये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऑक्सीजन कालाबाजारी मामला: नवनीत कालरा को तीन दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया

नई दिल्ली: दिल्ली खान मार्केट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड में आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी के 2 मंत्री सहित 4 नेताओं को मिली जमानत

- सीबीआई की हिरासत की अर्जी खारिज कोलकाताः नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मे मेयर  शोभन चटर्जी और आगे पढ़ें »

ऊपर