बैडमिंटन-भारत के दूसरी सीड सौरभ ने चीन के जियांग को हराकर वियतनाम ओपन जीता

Saurabh won the Vietnam Open

नयी दिल्ली : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने रविवार को वियतनाम ओपन खिताब अपने नाम कर लिया। फाइनल में दूसरी सीड सौरभ ने चीन के फेई जियांग सुन 21-12, 17-21, 21-14 से हरा दिया। इससे पहले सौरभ ने सेमीफाइनल में जापान के मिनोरू कोगा को 22-20, 21-15 से हराया था।

तीसरे सेट में हुआ फैसला

मैच पर एक नजर ड़ाले तो आपको बता दें कि पहले सेट में 25 वर्षीय सौरभ ने जियांग को 21-12 से हराया था। इसके बाद फेई ने शानदार वापसी करते हुए सौरभ को दूसरे सेट में 21-17 से पटखनी देते हुए मैच बराबर कर दिया। मालूम हो कि तीसरे और निर्णायक सेट में सौरभ ने जोरदार वापसी की और जियांग को 21-14 से हराते हुए मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच को जीतने के लिए सौरभ को 72 मिनट तक कड़ा संर्घष करना पड़ा।

लक्ष्य ने बेल्जियन इंटरनेशनल खिताब जीता

वहीं दूसरी ओर, भारत के उभरते युवा शटलर लक्ष्य सेन ने शनिवार को एक बड़ा उलटफेर करते हुए बेल्जियन इंटरनेशनल चैलेंज खिताब जीत लिया। लक्ष्य ने पुरुष एकल वर्ग में डेनमार्क के दूसरी सीड विक्टर स्वेंड्सन को सीधे सेट में 21-14 21-15 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। गौरतलब है कि लक्ष्य ने हालही में यूथ ओलम्पिक में रजत पदक अपने नाम किया था। लक्ष्य को यह मुकाबला जीतने में 34 मिनट का समय लगा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

कोलकाता : एनडीआरएफ के प्रमुख एस एन प्रधान ने कहा है कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में तबाही मचाने वाले चक्रवात ‘अम्फान’ आगे पढ़ें »

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार और आरबीआई ने औद्योगिक सेक्टर्स के लिए कई अहम् आगे पढ़ें »

ऊपर