ऑस्ट्रेलियन ओपन : दूसरे दौर में पहुंचे नडाल और बार्टी

मेलबर्न : विश्व के दूसरे नंबर के पुरुष खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। दूसरी सीड नडाल ने अपनी चोट की समस्या और मैच अभ्यास की कमी को पीछे छोड़ते हुए सर्बिया के लास्लो जेरे को लगातार सेटों में 6-3, 6-4, 6-1 से पराजित किया। अपने 21वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में उतरे नडाल ने विश्व रैंकिंग के 56वें नंबर के खिलाड़ी जेरे के खिलाफ यह मुकाबला एक घंटे 52 मिनट में जीता। नडाल पिछले सप्ताह एटीपी कप में अपनी टीम स्पेन के अभियान से पीठ की परेशानी के कारण हट गये थे लेकिन यहां पहले दौर के मुकाबले में वह किसी तरह की परेशानी में नजर नहीं आये। टॉप सीड और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बार्टी ने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए मोंटेनेग्रो की डांका कोविनिच को मात्र 44 मिनट में 6-0, 6-0 से पीट दिया। पिछले वर्ष यहां सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली बार्टी ने ने मैच में पांच एस और 10 विनर्स लगाए।

टूर्नामेंट से बाहर हुए नागल
भारत के सुमित नागल पहले दौर में लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस के खिलाफ हार के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गए। नागल को ताकतवर मैदानी स्ट्रोक खेलने वाले बेरांकिस के खिलाफ दो घंटे और 10 मिनट में 2-6 5-7 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। नागल को पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया ओपन के तैयारी टूर्नामेंट में भी दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। 23 वर्षीय नागल ने दूसरे सेट में लगातार चार गेम जीतकर वापसी करने की कोशिश की लेकिन बेरांकिस के दबदबे को तोड़ने में नाकाम रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रिगेड की सभा में शामिल होंगे अब्बास सिद्दीकी

कोलकाताः इंडियन सेक्युलर फ्रंट इस बार किसी पार्टी के लिए सत्ता बना सकती है और किसी की बिगाड़ भी सकती है। माकपा के साथ बातचीत आगे पढ़ें »

घुसुड़ी में दिन दहाड़े युवक को मारी गयी गोली, मौत

साल 2012 में युवक के पिता विजय महतो की भी हत्या हुई थीआपसी विवाद बताया जा रहा है मुख्य कारणहावड़ा : शीतना मां के स्नान आगे पढ़ें »

ऊपर