ऑस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविच, हालेप, ओसाका और सेरेना तीसरे दौर में

मेलबर्न : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और आठ बार के चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच, दूसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप, यूएस ओपन चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका और 23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में जगह बना ली। शीर्ष वरीयता प्राप्त और नौंवें खिताब की तलाश में लगे जोकोविच अमेरिका के फ्रांसिस तियाफो को तीन घंटे 30 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-3, 6-7(3), 7-6(2), 6-3 से हराकर तीसरे दौर में स्थान बनाया। मैच के बाद जोकोविच ने कहा कि यह बेहद मुश्किल मुकाबला था और मुकाबले के दौरान परिस्थितियां भी मुश्किल थीं। उन्होंने तियाफो को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी।

हालेप को करना पड़ा संघर्ष 
महिला वर्ग में विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी रोमानिया की हालेप को भी अपने दूसरे दौर का मैच जीतने के लिए संघर्ष करना पड़ा। हालेप ने स्थानीय खिलाड़ी एज्ला टॉमलियानोविच के खिलाफ मुकाबले में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए दो घंटे 34 मिनट में 4-6, 6-4, 7-5 से जीत हासिल की। टॉमलियानोविच ने निर्णायक सेट में 5-2 की बढ़त बना ली थी लेकिन हालेप ने इसके बाद अपना सारा अनुभव झोंकते हुए अगले पांच सेट लगातार जीते और मैच अपने नाम किया।

ओसाका और सेरेना की आसान जीत 
यूएस ओपन चैम्पियन और तीसरी वरीयता प्राप्त ओसाका ने फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को आसानी से 61 मिनट में 6-2, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनायी। ओसाका यहां 2019 में चैंपियन रह चुकी हैं। 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगी अमेरिका की लीजेंड खिलाड़ी सेरेना ने सर्बिया की नीना स्तोजानोविच को मात्र 69 मिनट में 6-3, 6-0 से पराजित कर दिया और तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

tmc

पहले यूपी की कानून व्यवस्था देखें, फिर बंगाल पर उंगली उठाएं – तृणमूल

हाथरस की घटना पर योगी को तृणमूल ने घेरा कोलकाता : बंगाल में चुनावी माहौल गरम है। भाजपा लगातार आक्रामक हो रही है, वहीं तृणमूल भी आगे पढ़ें »

ऊपर