ऑस्ट्रेलियन ओपन : जोकोविच और सेरेना आसान जीत से दूसरे दौर में

मेलबर्न : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, दूसरी वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप, तीसरी सीड जापान की नाओमी ओसाका, 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगी अमेरिका की सेरेना विलियम्स और पुरुषों में तीसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने सोमवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन की इस साल शुरुआत जनवरी के बजाए फरवरी में हुई है। शीर्ष वरीयता प्राप्त, यहां आठ बार के चैंपियन और पिछले दो बार के विजेता जोकोविच ने पहले राउंड में फ्रांस के जेरेमी चार्डी को एक घंटे 31 मिनट में 6-3, 6-1, 6-2 से पराजित किया। जोकोविच की ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंटों में यह 297वीं जीत है। जोकोविच का अगला मुकाबला अमेरिका के फ्रांसेस तियाफो से मुकाबला होगा। दूसरी सीड हालेप ने वाइल्ड कार्ड प्रविष्टि ऑस्ट्रेलिया की लिजेट केरबेरा को मात्र 59 मिनट में मात्र 6-2, 6-1 से पराजित कर दूसरे दौर में जगह बना ली। महिलाओं में तीसरी सीड और यूएस ओपन चैंपियन ओसाका ने पहले दौर में रूस की एनस्तासिया पावलियूचेनकोवा को एक घंटे आठ मिनट में 6-1, 6-2 से हराया। 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगी अमेरिका की लीजेंड खिलाड़ी और 10वीं सीड सेरेना ने जर्मनी की लाउरा सेजमंड को मात्र 56 मिनट में 6-1, 6-1 से पीट दिया। सेरेना की बड़ी बहन वीनस विलियम्स भी दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं।

सीमित संख्या में पहुंचे दर्शक
साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन के शुरू होने के बाद प्रशंसक कम संख्या में स्टेडियम पहुंचे। मेलबर्न पार्क के बाहर दर्शकों की लंबी कतार नहीं दिखी, स्टेडियम के अंदर भी सीट पर बैठने के लिए कोई कतार नहीं थी। कोविड-19 महामारी के कारण इस साल स्टेडियम में प्रतिदिन अधिकतम 30,000 दर्शकों को मंजूरी दी गयी। पिछले साल टूर्नामेंट के पहले दिन मेलबर्न पार्क में 64,387 मौजूद थे। इस ग्रैंडस्लैम में खेल रहे खिलाड़ी हालांकि इस बात को लेकर खुश हैं कि उन्हें दर्शकों के सामने खेलने का मौका मिल रहा है, भले ही उनकी संख्या कम हो।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस दिशा में सिर रखकर भूलकर भी न सोएं, जानिए किस तरह सोने से मिलेगा लाभ

कोलकाताः अच्छी सेहत के लिए भरपूर नींद लेना जरूरी है। दिनभर थकने के बाद हम रात को सोते समय इस बात का ध्यान नहीं रखते आगे पढ़ें »

यहां बोरिंग से पानी की जगह निकल रही है आग

मध्य प्रदेश : प्राकृतिक खनिजों से भरे मध्य प्रदेश से एक और हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। राज्य के दमोह जिले के आगे पढ़ें »

ऊपर