बैनक्रॉफ्ट ने अब खोला राज, कहा- हम तीनों के आलावा इसे ….

नई दिल्लीः साल 2018 में पूरा क्रिकेट वर्ल्ड उस समय हैरान रह गया था जब 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने बॉल टैम्परिंग की थी। डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर केपटाउन टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करने का आरोप लगा था, जिसके बाद तीनों खिलाड़ियों को क्रिकेट से बैन कर दिया गया था। वॉर्नर और स्मिथ को 1 साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था तो वहीं दूसरी ओर  बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया था। अब बैनक्रॉफ्ट ने द गार्जियन से बात करते हुए बॉल टैम्परिंग की घटना को लेकर एक बयान दिया है जो क्रिकेट वर्ल्ड में सुर्खियां बटोर रहा है। बैनक्रॉफ्ट ने अपने बयान में माना कि उस समय जब वह ऐसा कर रहे थे तो उन्हें लग रहा था कि अपने टीम के लिए वह अहम योगदान दे रहे हैं।
बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टैम्परिंग को लेकर कहा है कि इस बात को लेकर गेंदबाज भी पहले से अवगत थे। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा, हां, बस इतना करना चाहता था, कि मैं अपने स्वयं के कार्यों और भाग के लिए जिम्मेदार और जवाबदेह होना था, जाहिर है कि मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हो रहा था, इसके बारे में गेंदबाजों को पता था, मुझे लगता है कि मैंने जो किया उसकी जिम्मेदारी खुद लेना चाहता था, मैंने गेंदबाजों को फायदा पहुंचाया और इस बारे में शायद उन्हें भी पता था। मैंने एक चीज सीखी है कि अगर मैं ज्यादा जागरुक होता तो बेहतर निर्णय ले पाता।’
इसके साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि ‘मैंने इस हद तक बहुत उसमें चला गया था कि मैंने अपने मूल्यों पर नियंत्रण खो दिया। मेरे लिए वह महत्वपूर्ण हो गया था, अपने साथियों के लिए वास्तव में खुद को महत्वपूर्ण महसूस कराना, मुझे लगा कि जैसे मैं क्रिकेट की गेंद पर सैंडपेपर का उपयोग करके अपनी ओर से कुछ योगदान दे पा रहा हूं। बैनक्रॉफ्ट ने कहा, यह यात्रा का हिस्सा है और मुझे सीखने के लिए एक कठिन सबक की आवश्यकता थी।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हर लड़ाई में जीत हासिल करके ही रहते हैं ये चार राशि वाले

नई दिल्ली : कुछ लोग होते हैं जो बहस करने में विश्वास नहीं करते। जब तक मुमकिन होता है ये लोग बहस के मुद्दों को आगे पढ़ें »

चर्बी जमने पर देखने में ठीक नहीं लगता, झरना ही अच्छा है : दिलीप घोष

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुकुल राय के तृणमूल में जाने के बाद से एक के बाद एक भाजपा नेताओं के पार्टी छोड़ने की चर्चाओं ने राजनीतिक आगे पढ़ें »

ऊपर