11 फरवरी को हो सकती है आईपीएल 2021 के लिए नीलामी

मुंबई : कोरोना महामारी के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल के 13वें संस्करण के सफल आयोजन के बाद 2021 में इसके अगले संस्करण को भारत में ही आयोजित करने को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं, जिसके लिए 11 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी हो सकती है। आईपीएल की संचालन परिषद की हाल में वर्चुअल बैठक हुई थी लेकिन आईपीएल के 14वें संस्करण के लिए तारीखों और मैच के आयोजन के लिए स्थानों के चयन को लेकर अभी तक अंतिम फैसला नहीं किया गया है। हालांकि आईपीएल के लिए पहली पसंद भारत ही है, लेकिन कोरोना को देखते हुए इसे एक बार फिर यूएई में भी आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआई यह स्पष्ट कर चुका है कि 2021 आईपीएल में आठ टीमें ही हिस्सा लेंगी। आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की एक दिन की नीलामी की प्रक्रिया कहां आयोजित की जायेगी उस स्थान को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं किया गया है। आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज बृजेश पटेल की अध्यक्षता वाली तीन सदस्य समिति विचार विमर्श कर रही है। इस समिति में पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा भी शामिल हैं। भारत में कोरोना महामारी के खतरे के बीच नीलामी की प्रक्रिया यूएई में आयोजित की जा सकती है।

खिलाड़ियों को रिटेन करने की समय सीमा 21 जनवरी
आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि इस टी-20 लीग की संचालन परिषद ने फैसला किया है कि आठ फ्रेंचाइजियों को 21 जनवरी तक रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम सौंपने की स्वीकृति होगी। पटेल और आईपीएल संचालन परिषद के सदस्यों ने इस हफ्ते ऑनलाइन बैठक की, जिसमें अगले आईपीएल की योजना और तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की गई। इस बैठक 21 जनवरी तक खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा और फ्रेंचाइजियों के लिए ट्रेडिंग विंडो चार फरवरी को बंद करने पर सहमति बनी। आठ आईपीएल टीमों के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 85 करोड़ की राशि होगी और नीलामी के लिए बजट राशि में इजाफा नहीं होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरु गोबिंद सिंह जी की 354वीं जयंती मनायी गई

कोलकाता : गुरु गोबिंद सिंह जी की 354वीं जयंती कोलकाता के बेहला गुरुद्वारा, संत कुटिया गुरुद्वारा और जगत सुधार गुरुद्वारा सहित अन्य गुरुद्वारों में बड़े आगे पढ़ें »

मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल नेता के पुलिस कर्मी भाई से पूछताछ

कोलकाता : मवेशी तस्करी के मामले में सीबीआई की टीम ने विनय​ मिश्रा के भाई व पुलिस कर्मी अशोक मिश्रा से घंटों पूछताछ की है। आगे पढ़ें »

ऊपर