एटलेटिको मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर सुआरेज ने रोनाल्डो का यह रिकॉर्ड तोड़ा

बर्लिन : उरुग्वे और एटलेटिको मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वे इस शताब्दी में किसी क्लब के लिये स्पेनिश लीग ला लीगा में सबसे तेज 16 गोल करने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम था। रोनाल्डो 2009 में इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को छोड़कर स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड जॉइन किया था, तब उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की थी। उन्होंने 2009/10 में रियाल मैड्रिड के लिए पहले 17 मैच में 15 गोल दागे थे। बता दें कि सुआरेज ने 2020/21 सीजन में बार्सिलोना छोड़कर एटलेटिको मैड्रिड में शामिल हुए थे। तभी से वे बेहतरीन फॉर्म में हैं। उन्होंने नई क्लब के लिए पहले 17 मैच में 16 गोल दागे हैं। मंगलवार को सेल्टा विगो के खिलाफ ला लीगा के एक मैच में सुआरेज ने 2 गोल दागते हुए यह रिकार्ड बनाया। हालांकि, उनकी टीम को सेल्टा के खिलाफ 2-2 का ड्रॉ खेलना पड़ा। अपने पुराने क्लब बार्सीलोना के लिए सुआरेज 283 मैचों में 195 गोल दाग चुके हैं। वहीं, उरुग्वे के लिए उन्होंने 116 मैच में 63 गोल दागे हैं। 2020 में रोनाल्ड कोमैन के बार्सिलोना कोच बनने के बाद उन्हें टीम से निकाल दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

tmc

पहले यूपी की कानून व्यवस्था देखें, फिर बंगाल पर उंगली उठाएं – तृणमूल

हाथरस की घटना पर योगी को तृणमूल ने घेरा कोलकाता : बंगाल में चुनावी माहौल गरम है। भाजपा लगातार आक्रामक हो रही है, वहीं तृणमूल भी आगे पढ़ें »

ऊपर