Asian Games : भारत को मिला 9वां गोल्ड, बोपन्ना-भोसले की जोड़ी ने किया कमाल

नई दिल्ली : चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों में भारत शानदार प्रदर्शन कर रही है। एशियाई खेलों में भारत ने अब तक कुल 35 मेडल अपने नाम कर लिए हैं, जिनमें 9 गोल्ड, 13 स‍िल्वर और 13 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। मिश्रित युगल टेनिस में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने गोल्ड मेडल जीता है। रोहन बोपन्ना अब दो बार के एशियाई खेल चैंपियन हैं। उन्होंने 2018 में दिविज शरण के साथ पुरुष युगल जीता और अब रुतुजा भोसले के साथ मिश्रित युगल में गोल्ड जीता है। भारत को आज के दिन का पहला मेडल शूटिंग में मिला है। भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह और दिव्या ने स‍िल्वर मेडल जीत लिया है। फाइनल में चीन ने 16-14 के अंतर से मैच अपने नाम किया।

ट्रैक एंड फील्ड में भी खुला भारत का खाता

भारत को एक और मेडल मिला है। किरण बालियान ने शॉटपुट यानी गोला फेंक प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। उन्होंने अपने तीसरे प्रयास में 17.36 मीटर के थ्रो के साथ मेडल जीता। दो बार की वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन ने एशियाई खेलों में महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर पेरिस ओलंपिक कोटा और पदक पक्का किया। शियाड में अपना तीसरा मुकाबला खेल रही निकहत को क्वार्टरफाइनल में जोर्डन की नासार हनान पर आरएससी (रैफरी द्वारा मुकाबला रोकना) से जीत दर्ज करने में तीन मिनट से भी कम समय लगा।

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने स‍िल्वर मेडल जीता

भारत के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने एशियाई खेलों में पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में स‍िल्वर मेडल जीता। भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने एशियाई खेलों में ब्रांज मेडल जीता। एशियन गेम्स में भारत को 12वां ब्रांज मेडल मिला है। भारत की महिला टीम स्क्वैश में हांगकांग से 1-2 से हार गई जिसके बाद टीम को ब्रांज मेडल से संतोष करना पड़ा। जोशना चिनप्पा, अनहत सिंह और तन्वी खन्ना की तिकड़ी को हांगकांग ने 1-2 से हराया। जोशना अकेली भारतीय थी जिसने जीत दर्ज की। उसने दुनिया की 24वें नंबर की खिलाड़ी जे लोक हो को 7-11, 11-7, 9-11, 11-6, 77-8 से हराया। तन्वी को पहले मैच में सिन युक चान ने 3 .0 से मात दी। वहीं, अनहम को ली का यि ने 11-8, 11-7, 12-10 से हराया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अल्जाइमर के खतरे को कम करता है ये वेज फूड

नयी दिल्ली : एक अध्ययन से पता चला है कि चीन, जापान और भारत जैसे देशों में मिलने वाले शाकाहारी और पारंपरिक भोजन अल्जाइमर रोग के आगे पढ़ें »

बुधवार को करें ये 5 सरल उपाय, बिजनेस से लेकर करियर में मिलेगी तरक्की

कोलकाता: हिंदू मान्यताओं के अनुसार बुधवार का दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश जी को समर्पित है। मान्यता है कि जिसकी कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होती आगे पढ़ें »

ऊपर