अश्विन, रूट और मेयर्स आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

दुबई : अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और वेस्टइंडीज के नये बल्लेबाजी सनसनी कायल मेयर्स फरवरी में शानदार प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ (महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी)’ पुरस्कार के लिए नामित किए गये। अश्विन ने इस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले जिसमें चेन्नई में खेले गये दूसरे टेस्ट में गेंद से कमाल करने के साथ उन्होंने दूसरी पारी में 106 रन बनाये थे। उन्होंने अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट में अपने विकेट की संख्या को 400 के पार पहुंचा दिया। आईसीसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक कि कुल 176 रन बनाने के साथ 24 विकेट लेकर अश्विन पुरुष वर्ग में फरवरी महीने के नामांकन के हकदार हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने बल्ले और गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन के लिए इस महीने फिर से नामांकन की सूची में जगह बनाई है। उन्होंने भारत के खिलाफ खेले गए 3 टेस्ट मैचों में कुल 333 रन बनाये और 6 विकेट झटके है। वेस्टइंडीज के लिए पदार्पण करते हुए मेयर्स ने दूसरी पारी में 210 रन बनाये, जिससे उनकी टीम 395 रन के लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही। महिला वर्ग में, न्यूजीलैंड की ब्रुक हॉलिडे के साथ इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट और नैट स्किवर को नामांकित किया गया है।

अश्विन लगातार अपने अंदर नयापन ला रहा है : लक्ष्मण
भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन काफी सोच-विचार करने वाले क्रिकेटर हैं, जो लगातार अपने अंदर नयापन लाते हैं। इस अनुभवी आफ स्पिनर की सफलता में तैयारी की अहम भूमिका है। मुझे लगता है कि वह (अश्विन) काफी समझदार व्यक्ति है। जब आप शीर्ष स्तर पर खेल रहे होते हैं तो सिर्फ आपका कौशल मायने नहीं रखता, आपकी तैयारी, योजना और इसे अमलीजामा पहनाना भी काफी महत्वपूर्ण होता है। वह पता करता है कि बल्लेबाज की कमजोरियां क्या हैं। वह उसे आउट करने की योजना बनाता है और मुझे लगता है कि यही कारण है कि वह अपने आप में नयापन ला रहा है। हमने हाल में ऑस्ट्रेलिया सीरीज में देखा कि उसने (अश्विन ने) स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज को भी कैसे परेशान किया और यह चीज अश्विन या किसी अन्य चैम्पियन खिलाड़ी को विशेष बनाती है, यह कि वह सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता है और सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना चाहता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कालीघाट मंदिर में युवती से जबरन शादी करने की कोशिश, अभियुक्त गिरफ्तार

विरोध करने पर युवती से मारपीट कर तोड़ा मोबाइल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कालीघाट मंदिर में एक युवती को ले जाकर उससे जबरन शादी करने की कोशिश आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : राज्य में पांचवें चरण के मतदान संपन्न होने के बाद भी विभिन्न विधानसभा केन्द्र में चुनावी हिंसा जारी है। ताजा घटना विधाननगर आगे पढ़ें »

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

ऊपर