अश्विन ने अंग्रेजों को बैकफुट पर धकेला, जीत से 7 विकेट दूर भारत

घरेलू मैदान पर शतक जड़कर अश्विन ने जीता दिल, विशाल लक्ष्य के सामने लड़खड़ाया इंग्लैंड

चेन्नई : चेपक की जिस पिच को बल्लेबाजी के लिये मुश्किल माना जा रहा है उस पर रविचंद्रन अश्विन ने आठवें नंबर पर उतरकर शतक जड़ा और बाद में अक्षर पटेल के साथ मिलकर इंग्लैंड का शीर्ष क्रम लड़खड़ा कर सोमवार को यहां भारत को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बड़ी जीत की तरफ अग्रसर किया। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 482 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 53 रन बनाये हैं। डैन लॉरेंस और जो रूट नाबाद हैं। भारत को जीत के लिए 7 विकेट की जरूरत है। वहीं, इंग्लैंड लक्ष्य से 429 रन दूर है जबकि दो दिन का खेल बचा हुआ है। अश्विन के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 62, रोहित शर्मा ने 26, मोहम्मद सिराज ने 16, शुभमन गिल ने 14 और अजिंक्य रहाणे ने 10 रन बनाये। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों भी नहीं पहुंच पाए। कोहली को मोइन अली ने आउट किया। मोइन ने पांचवीं बार कोहली का विकेट लिया है। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच और मोइन अली को चार-चार विकेट और ओली स्टोन को एक विकेट मिला। भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाकर इंग्लैंड को 134 रन पर समेट दिया था।

अश्विन ने 40 टेस्ट और 54 महीने बाद जड़ा शतक
8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे अश्विन ने दो जीवनदान का फायदा उठाकर 106 रन की आकर्षक पारी खेली, जो उनके करियर का पांचवां और अपने घरेलू मैदान पर पहला शतक है। अश्विन ने यह पारी तब खेली, जब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक वॉन ने इस पिच को बेहद खराब बताया। अश्विन ने 40 टेस्ट और 54 महीने बाद टेस्ट में शतक लगाया। इससे पहले अगस्त 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरी लगाई थी। तब टेस्ट में उन्होंने 118 रन की पारी खेली थी। घर में पिछला शतक नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में ही लगाया था। तब उन्होंने 67 रन की पारी खेली थी। सुबह के सत्र में पांच विकेट जल्दी गंवाने के बाद अश्विन ने कप्तान विराट कोहलीके साथ सातवें विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की। उन्होंने मोहम्मद सिराज के साथ आखिरी विकेट के लिये 49 रन जोड़े और इस बीच अपना शतक पूरा किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की आगे पढ़ें »

ऊपर