टेस्ट में तीसरी बार 5 विकेट और सैकड़ा जड़ अश्विन ने रचा इतिहास

चेन्नई : भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी लगाया है। ऐसा करने वाले वह एकमात्र भारतीय और टेस्ट इतिहास के छठे खिलाड़ी हैं। अश्विन 106 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 43 रन देकर पांच विकेट झटके थे। अश्विन के टेस्ट करियर का यह पांचवां शतक है। उन्होंने इन पांच शतकों में से तीन बार 5 विकेट भी लिए हैं। अश्विन सर्वाधिक बार ऐसा करने वाले इंग्लैंड के इयान बॉथम के बाद दूसरे क्रिकेटर बन गये हैं। बॉथम ने अपने करियर में पांच बार किसी टेस्ट क्रिकेट मैच में पांच विकेट लेने के साथ साथ शतक भी जमाया था। बॉथम और अश्विन के अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान गैरी सोबर्स, पाकिस्तान के मुश्ताक मोहम्मद,दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक्स कॉलिस और बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन दो-दो बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने के साथ साथ शतक भी लगाने की उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

rape

बुजुर्ग तांत्रिक ने नाबालिग बच्ची के साथ किया दुष्कर्म,‌ फिर…

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची के साथ आगे पढ़ें »

जब मनचले ने लेडी पुल‍िस से कहा, ‘इतनी पतली हो, रायफल कैसे संभालती हो!

फरीदपुरः उत्तर प्रदेश में महिलाओं से छेड़छाड़ के मामले दिन रोज बढ़ रहे है। अब तो मनचले बदमाशों का इतना साहस बढ़ गया है कि आगे पढ़ें »

ऊपर