फीफा फाइनल में अर्जेंटीना 2-0 से फ्रांस पर भारी

दोहा : फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को जबरदस्त टक्कर दी। हालांकि पहले हाफ में अर्जेंटीना का दबदबा रहा। फाइनल मुकाबले में पहले हाफ में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने 23वें मिनट में पेनल्टी पर पहला गोल किया। फ्रांस के ओस्मान डेम्बेले ने पेनल्टी बॉक्स में अर्जेंटीना के एंजेल डी मारिया को गिरा दिया। रेफरी ने उनकी गलती को देखते हुए अर्जेंटीना को पेनाल्टी दे दी। कप्तान मेसी ने कोई गलती नहीं करते हुए गेंद को सीधे गोलपोस्ट में डाल दिया। वहीं दूसरा गोल एंजेल डी मारिया ने 36वें मिनट में गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। फ्रांस के अपमेकानो गेंद को कंट्रोल नहीं कर पाए। मेसी ने गेंद को मैक एलेस्टर की तरफ पास कर लिया। मैक एलेस्टर ने डी मारिया की ओर गेंद को पास कर दिया। डी मारिया ने कोई गलती किए बिना गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। खबर लिखे जाने तक मैच जारी था।
– फ्रांस लगातार दूसरी बार फाइनल में था
पिछले वर्ल्ड कप की तरह इस बार भी फ्रांस फाइनल में पहुंचा था। 2018 में उसका मुकाबला मोड्रिच की टीम क्रोएशिया से हुआ था। इस बार उसका मुकाबला मेसी की टीम अर्जेंटीना से था। इस विश्व कप से पहले फ्रांस के बड़े खिलाड़ी जैसे, बेंजेमा, पोग्बा, कांटे और एंकुकु चोटिल हो गए। इसके बावजूद टीम के मैनेजर डिडियर डिस्चेम्पस ने एक संतुलित टीम बनाई और उसे लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल तक लेकर गए। टीम के 36 साल के स्ट्राइकर खिलाड़ी ओलिवर जीरूड ने हैडर से कमाल दिखाया और 4 गोल किए।

Visited 40 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर