अपराजिताः विनेश फोगट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीता कांस्य पदक

बेलग्रेड : तीन बार की कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट महिला पहलवान विनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कमाल कर दिया है। उन्होंने महिलाओं की 53 किग्रा में कांस्य पदक जीता है। फोगट ने स्वीडन की एम्मा मालमग्रेन को 8-0 से हराकर इस स्पर्धा में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गईं। विनेश ने 2019 सत्र में नूर-सुल्तान (कजाकिस्तान) में भी कांस्य पदक जीता था। इससे पहले भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप-2022 के अपने पहले ही मुकाबले में हार गईं थी। उन्हें मंगोलिया की खुलान बटखुयाग ने 7-0 से हराया था। इस साल विश्व कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में हो रहा है। विनेश का टूर्नामेंट के पहले ही मैच में हारना भारत के लिए पदक की उम्मीदों को झटका लगा था लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और रेपेचेज राउंड के आखिरी मैच में जीत हासिल करके कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। बता दें कि उन्होंने हाल ही में बर्मिंघम में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में 53 किग्रा भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी से राज्य में हो सकती है भारी बारिश

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा में बुरी खबर है क्योंकि बारिश दुर्गा पूजा के रंग में भंग डालने का काम कर सकती है। मौसम विभाग आगे पढ़ें »

ईडी दिल्ली कार्यालय पहुंचे कोलकाता के एसपी रैंक के अधिकारी, हुई पूछताछ

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में कोलकाता के एसपी रैंक के एक आईपीएस अधिकारी से ईडी की टीम ने दिल्ली स्थित कार्यालय में पूछताछ आगे पढ़ें »

ऊपर