गंभीर ने बताया, दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी पर होगा सारा दारोमदार

नयी दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम के कार्य़वाहक कप्तान अजिंक्या रहाणे पर सारा दारोमदार होगा। टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे टीम की कप्तानी संभालेंगे। ऐसे में पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर का मानना है कि रहाणे पर टीम का सारा दारोमदार होगा। टीम इंडिया को याद रखना चाहिए कि वह पहले टेस्ट के दो दिन अच्छी स्थिति में था और तीसरे दिन पहले सत्र में उसका खेल बिखर गया था। उन्हें यह भी याद रखना चाहिए कि अभी तीन टेस्ट बाकी है और इसमें टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी विराट शामिल नहीं होंगे। ऐसे में रहाणे पर सारा दारोमदार होगा। मोहम्मद शमी के नहीं होने से यह देखना होगा कि रहाणे किस तरह का संतुलन बनाते हैं। इससे पहले गंभीर ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश जाहिर करते हुए कहा था कि शुभमन गिल, रिषभ पंत, लोकेश राहुल और रवींद्र जडेजा को इस मुकाबले में मौका मिलना चाहिए।

विराट-शमी की अनुपस्थिति से फायदा मिलेगा : लैंगर
ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति का फायदा कंगारु टीम को मिलेगा। विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं और शमी भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण का महत्वपूर्ण अंग हैं। उनके पास काफी कौशल है। इन दोनों खिलाड़ियों के नहीं होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को फायदा मिलेगा। लेकिन हमें कड़ी मेहनत करनी होगी। हमें पता है कि टीम को पहले दिन से ही मजबूत शुरुआत करनी होगी और अगर रहाणे कप्तानी संभालेंगे तो उनपर दबाव बनाना होगा। हमारी प्रक्रिया में कोई परिवर्तन नहीं आएगा लेकिन जब भी किसी टीम का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी टीम में नहीं होता है तो वह टीम थोड़ी कमजोर हो जाती है। यह सच्चाई है और इससे हमें फायदा मिलेगा। इसके साथ ही लैंगर ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया दूसरे मुकाबले के लिए पहले टेस्ट वाला ही अंतिम एकादश खेला सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सियालदह फ्लाईओवर बंद होने से ट्रैफिक डायवर्सन

बहूबाजार व सियालदह इलाके में ट्रैफिक जाम की स्थिति लगी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईस्ट वेस्ट मेट्रो के टनेलिंग निर्माण कार्य के लिए सियालदह फ्लाईओवर पर वाहनों आगे पढ़ें »

कोरोना के खिलाफ शुरु हुई जंग, वैक्सीन ने संभाला मोर्चा

राज्य के 207 केंद्रों में लगा कोविड-19 कोविशिल्ड का टीका कोलकाताः राज्य में शनिवार की सुबह कोविड-19 टीकाकरण अभियान शुरू हो गया, जिसमें कोविशिल्ड वैक्सीन राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर