केएल राहुल की नजर में यह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी है सबसे खतरनाक

सिडनी : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पावर हिटर बड़े लोकप्रिय होते हैं लेकिन भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को यह स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं है कि वह ना तो पावर हिटर हैं और ना ही उनमें ऐसा बनने की लालसा है। अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिये विख्यात राहुल ने कहा कि वह आक्रामक बल्लेबाजी किये बिना भी 160-170 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। मैं अपनी बल्लेबाजी को पावर हिटिंग नहीं कहूंगा क्योंकि मैं ईमानदारी से कहूं तो मैं वह नहीं कर सकता। मेरे पास कुछ तकनीकी कौशल है और मैं टीम की जरूरत के अनुसार भूमिका निभाने में विश्वास करता हूं। अगर 160 या 170 की स्ट्राइक रेट से भी रन बनाने होंगे तो मैं दूसरे तरीके से बनाने की कोशिश करूंगा। मैं इतने लंबे समय तक लगातार कभी नहीं खेला। मुझे अच्छा लग रहा है कि टीम की जीत में योगदान दे रहा हूं और अपनी भूमिका निभा रहा हूं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में पूछने पर उन्होंने मार्नस लाबुशेन की तारीफ की लेकिन इस बात से इनकार किया वह अनजान खिलाड़ी है। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि अब वह अनजान है। वह शीर्ष पांच में है और पिछले 12-15 महीने से काफी रन बना रहा है। वह कोरोना महामारी से पहले भी लगातार अच्छा खेल रहा था। उम्मीद है कि हमारे खिलाफ वह रन नहीं बना सकेगा। हमारे गेंदबाज बहुत अच्छे हैं और उसके लिये यह अच्छी चुनौती होगी। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में अपने साथी खिलाड़ी रहे ग्लेन मैक्सवेल को भी खतरनाक बल्लेबाज बताया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाली की घटना में पूर्व पार्षद को गिरफ्तार करे पुलिस : अर्जुन सिंह

हावड़ा : गत शनिवार को बाली में भाजपा व तृणमूल में हुई झड़प की घटना में घायल हुए भाजपाई नेता प्रमोद दुबे की जांघ में आगे पढ़ें »

टेस्ट सीरीज के लिये इंग्लैंड के क्रिकेटर भारत पहुंचे

चेन्नई : भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिये बुधवार को कप्तान जो रूट समेत इंग्लैंड क्रिकेट टीम आगे पढ़ें »

ऊपर