80 बरस के हुए महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले

साओ पाउलो : ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले शुक्रवार को 80 बरस के हो गए लेकिन वह कोई बड़ा जश्न नहीं मना रहे हैं। तीन बार ब्राजील की विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे पेले साओ पाउलो के बाहर अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ अकेले दिन बिताएंगे। उन्हें खिलाड़ियों, प्रशंसकों, सेलीब्रिटीज और राजनेताओं से ढेरों बधाइयां मिलने की उम्मीद है। लंबे समय से पेले के प्रवक्ता पेपितो फोरनोस ने कहा कि पेले के साओ पाउलो के तट के समीप गुआरुजा शहर के अपने बंगले में जन्मदिन मनाने की उम्मीद है। फोरनोस ने कहा, ‘‘वह सिर्फ अपने परिवार के साथ रहेंगे। कोई पार्टी नहीं होगी। उन्होंने अपने जीवन में हमेशा ऐसा ही किया है।’’ फोरनोस ने कहा कि 1958, 1962 और 1970 में विश्व कप जीतने वाली ब्राजील की टीम के सदस्य रहे पेले सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं बोलेंगे क्योंकि वह अब भी अपने भाई जेयर के निधन का शोक मना रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर