770 गोल दाग रोनाल्डो ने तोड़ा पेले का रिकॉर्ड

तुरिन : पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रविवार देर रात खेले गये इटेलियन लीग सीरी-ए के मैच में कैगिलियरी के खिलाफ हैट्रिक लगाई। इसी के साथ उन्होंने ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले को ओवरऑल गोल के मामले में पीछे छोड़ दिया। रोनाल्डो के अब 770 गोल हो चुके हैं। जबकि, पेले के आधिकारिक अकाउंट के मुताबिक उन्होंने 767 गोल दागे थे। रिकॉर्ड बनाने के बाद रोनाल्डो ने कहा कि पेले से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं। उनका रिकॉर्ड तोड़ना सम्मान की बात है। वहीं, पेले ने भी सोशल मीडिया पर रोनाल्डो को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे बस इस बात का खेद है कि मैं अभी आपके पास नहीं हूं और आपको गले मिलकर बधाई नहीं दे पा रहा हूं। इसलिए हमारी दोस्ती को दर्शाने के लिए यह फोटो शेयर कर रहा हूं। हमारी दोस्ती काफी सालों से है और आगे भी रहेगी। रोनाल्डो की हैट्रिक की वजह से युवेंटस ने सीरी-ए में कैगिलियरी को 3-1 से हरा दिया। रोनाल्डो ने सभी गोल पहले हॉफ में ही दागे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लखनऊ : एक-एक सांस के लिए जंग

उत्तरप्रदेश : कोरोना वायरस के ताजा तूफान ने देश के स्वास्थ्य सिस्टम की पोल खोल दी है। देश के अधिकतर हिस्सों में अस्पतालों के बाहर आगे पढ़ें »

सावधान ! आज रामनवमी पर दंगा फैला सकती है भाजपा : ममता

भाजपा का पलटवार, पहले अपने मंत्री की भाषा सुने सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनावी सभा में प्रचार के लिए पहुंची ममता बनर्जी ने जनता को आगाह किया आगे पढ़ें »

ऊपर