300 वनडे खेलने वाले विंडीज के पहले खिलाड़ी बनेंगे गेल

पोर्ट ऑफ स्पेन : वेस्टइंडीज़ के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले दूसरे वनडे में उतरने के साथ ही 300 एकदिवसीय मैच खेलने वाले वेस्टइंडीज के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। गेल इस समय विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के 299 वनडे मैचों की बराबरी पर हैं। रविवार को दूसरे वनडे में उतरने के साथ गेल एकदिवसीय इतिहास में 300 मैच खेलने वाले दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन जाएंगे। लारा ने 299 मैचों में 10397 रन बनाये हैं जबकि गेल ने 299 मैचों में 10405 रन बनाये हैं। गेल को लारा का रिकार्ड तोड़ने के लिये नौ रन की जरूरत है। गेल गुरुवार को गयाना में बारिश से रद्द हुये मैच में 31 गेंदों में मात्र चार रन ही बना पाये। गेल ने इस साल फरवरी में कहा था कि वह विश्वकप के बाद संन्यास ले लेंगे लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान अपना फैसला बदलते हुये कहा था कि वह भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेंगे। गेल भारत के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज में विंडीज टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन वह वनडे सीरीज खेल रहे हैं जो उनकी आखिरी सीरीज हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू में आतंकवादी हमला एक नागरिक घायल

जम्मू : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम इलाके के यारीपोरा बाजार में आतंकवादियों द्वारा पुलिस पार्टी पर हमला करने के बाद एक नागरिक घायल हो गया। आगे पढ़ें »

तब्लीगी से जुड़े 960 विदेशियों के 10 साल तक भारत आने पर लगा प्रतिबंध : सूत्र

नयी दिल्ली : सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तब्लीगी जमात की गतिविधियों में शामिल 960 विदेशियों के भारत आने पर 10 साल तक सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर