विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की रेस में 3 टीमें

दुबई : विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिये टीमों के बीच मुकाबला कड़ा हो गया है और ऐसे में भारत को अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिये ऑस्ट्रेलिया और फिर स्वदेश में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग में 114 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया 116.46 अंक लेकर शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड के 116.37 अंक हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के काफी करीब है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में पारी के अंतर से जीत के बाद 2021 में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के बेहद करीब पहुंच गया है। न्यूजीलैंड अगर 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान को 2-0 से हरा देता है तो उसके पांच श्रृंखलाओं में 420 अंक हो जाएंगे। इससे भारत को आठ टेस्ट मैचों में पांच जीत या चार जीत और तीन ड्रॉ की जरूरत पड़ेगी। भारत को ये सभी मैच मजबूत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेलने हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब तक 447 लोगों में दिखे वैक्सीन के साइड इफेक्ट – स्वास्थ्य मंत्रालय

नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी के बीच टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका ह लेकिन इस बीच कई लोगों में वैक्सीन का प्रतिकूल प्रभाव आगे पढ़ें »

श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह का अभियान

हावड़ा : श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह के अभियान का शुभारंभ श्रीराम सेना हावड़ा द्वारा राजाराम तल्ला बाजार में यज्ञ द्वारा किया गया। आगे पढ़ें »

ऊपर