27 नवम्बर से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

मेलबोर्न : भारत का इस साल का ऑस्ट्रेलिया दौरा तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ 27 नवम्बर से शुरू होगा। भारत को इस दौरे पर तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट खेलने हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस दौरे के लिए अपनी तीनों टीमों की घोषणा कर दी है। वनडे सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग और टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी।
भारतीय टीम सपोर्ट स्टाफ के साथ 12 नवम्बर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी और सिडनी में अनिवार्य क्वारंटीन में रहेगी। भारत के इस दौरे में सीमित ओवरों की मेजबानी सिडनी और कैनबरा करेंगे।।
पहले दो वनडे 27 और 29 नवम्बर को सिडनी में खेले जाएंगे जबकि तीसरा वनडे दो दिसम्बर और पहला टी-20 चार दिसम्बर को कैनबरा में खेले जाएंगे। टीमें छह और आठ दिसम्बर को दूसरा और तीसरा टी-20 मैच खेलने फिर सिडनी लौटेंगी।
गुलाबी गेंद से दिन रात्रि टेस्ट एडिलेड में 17-21 दिसम्बर तक होगा। मेलबोर्न में दूसरा टेस्ट (26-30 दिसम्बर), सिडनी में तीसरा टेस्ट (7-11 जनवरी) और ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट (15-19 जनवरी) होगा।
टेस्ट सीरीज से पहले भारत ए टीम ऑस्ट्रेलिया ए टीम के साथ ओवल में 6-8 दिसम्बर तक अभ्यास मैच खेलेगी जबकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया ए के साथ सिडनी में 1।13 दिसम्बर तक दिन रात्रि का अभ्यास मैच खेलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विराट अच्छे कप्तान लेकिन रोहित उनसे बेहतर : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टी-20 टीम कप्तानी पांच बार के आईपीएल विजेता रोहित शर्मा को सौंपने की आगे पढ़ें »

साढ़े चार महीनों में 22 कोविड-19 जांच करायी : गांगुली

मुंबई : बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को खुलासा किया कि महामारी के बीच अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने आगे पढ़ें »

ऊपर