रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, साक्षी मलिक समेत 24 भारतीय पहलवान हिस्सा लेंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 42 सदस्यीय भारतीय दल में 24 पहलवान, 9 कोच, 3 सपोर्ट स्टाफ और 3 रेफरी शामिल होंगे। मार्च में कोरोना वायरस की वजह से लागू हुए लॉकडाउन के बाद से यह पहला प्रतियोगिता होगी, जिसमें भारतीय पहलवान हिस्सा लेंगे। साई ने एक बयान में कहा कि सरकार ने इस टूर्नामेंट में भारतीय पहलवानों के भाग लेने को मंजूरी दे दी है और इसमें करीब 90 लाख रुपये का खर्चा आएगा, जिसमें उनके एयर टिकट, बोर्डिंग, लॉजिंग, युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) की लाइसेंस फीस, वीजा फीस और खिलाड़ियों, कोच और रेफरी का खर्च शामिल है। यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने इस साल कोविड-19 के कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप ना होने की स्थिति में इंडिविजुअल वर्ल्ड कप आयोजित कराने का फैसला किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर में कहां पर हो किचन और डाइनिंग रूम, जानें ये 7 महत्वपूर्ण बातें

कोलकाता : रसोईघर का दक्षिण-पूर्व यानी आग्नेय कोण में होना आदर्श है। अपार्टमेंट में फ्लैट के अन्य कमरों की तुलना में रसोईघर हमेशा छोटा होता आगे पढ़ें »

शनिदेव के प्रकोपों से चाहते हैं मुक्ति तो खाएं ये 5 चीजें

कोलकाता : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनि देव न्याय के देवता माने जाते हैं। शनि देवता की पूजा के लिए शनिवार का दिन सबसे उत्तम आगे पढ़ें »

ऊपर