चार मार्च से होगा 2022 आईसीसी महिला विश्वकप

दुबई : आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2022 का आयोजन चार मार्च से न्यूजीलैंड में किया जाएगा और इसका फाइनल मुकाबला तीन अप्रैल को खेला जाएगा। आईसीसी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। महिला विश्वकप का आयोजन पहले 2021 में किया जाना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण आईसीसी ने इसे 2022 तक स्थगित कर दिया था। आईसीसी ने मंगलवार को इसका संशोधित कार्यक्रम जारी किया। 50 ओवर के इस टूर्नामेंट में विश्व की आठ टीमें हिस्सा लेंगी और न्यूजीलैंड के छह शहरों में कुल 31 मैच कराये जाएंगे। ऑकलैंड के ईडन पार्क, हेमिल्टन के सेडन पार्क, टॉरंगा के बे ओवल, वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व, क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल और डुनेडिन के यूनिवर्सिटी ओवल में मैच आयोजित किए जाएंगे। सेमीफाइनल मुकाबला क्राइटचर्च और वेलिंगटन में आयोजित होगा जबकि फाइनल मैच क्राइटचर्च में खेला जाएगा। मेजबान न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत पहले ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं जबकि अन्य तीन टीमों का चयन आईसीसी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिए होगा। क्वालीफाइंग टूर्नामेंट श्रीलंका में 26 जून से 10 जुलाई 2021 तक किया जाएगा। विश्वकप की शुरुआत न्यूजीलैंड और क्वालीफायर की किसी एक टीम के साथ मुकाबले से होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीकाकरण फिर शुरू, ‘कोविन पोर्टल’ में आई तकनीकी परेशानी

स्वास्थ्य विभाग का निर्देशः ताकि वैक्सीन डोज की एक बूंद भी न हो बेकार कोलकाताः पश्चिम बंगाल के 207 स्थलों पर सोमवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान आगे पढ़ें »

नंदीग्राम से ममता के लड़ने की घोषणा पर विपक्ष ने बोला हमला

‘भवानीपुर में हार समझ चुकी हैं, इसलिए नंदीग्राम को चुना’ कोलकाता : अपने विधानसभा केंद्र भवानीपुर में हारेंगी, इस कारण पूर्व मिदनापुर के नंदीग्राम से भी आगे पढ़ें »

ऊपर