2021 में ओलंपिक खेलों का आयोजन होगा : टोक्यो ओलंपिक प्रवक्ता

टोक्यो : टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों को पूरी उम्मीद है कि कोरोना वायरस के कारण एक साल के लिये स्थगित किये गये ओलंपिक खेल 2020 का अगले साल आयोजन होगा। आयोजकों की तरफ से यह बयान इसलिए आया है क्योंकि हाल में जापान में कराये गये एक सर्वे के अनुसार 77 प्रतिशत लोगों का मानना है कि उन्हें नहीं लगता कि अगले साल इन खेलों का आयोजन हो पाएगा। जापान न्यूज नेटवर्क द्वारा करवाये गये इस सर्वे के अनुसार केवल 17 प्रतिशत प्रतिभागियों को लगता है कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद अगले साल टोक्यो ओलंपिक खेलों को कराया जा सकता है। टोक्यो ओलंपिक के प्रवक्ता मासा ताकाया ने गुरूवार को टोक्यो ओलंपिक के बारे में यह बात कही। टोक्यो शहर की सरकार ने गुरूवार को कोरोना वायरस के एक दिन में रिकार्ड 224 संक्रमित मामले दर्ज किये जिससे अप्रैल में 204 मामलों का रिकार्ड टूट गया। हालांकि यह कई मानकों के हिसाब से काफी कम हैं लेकिन जापान की राजधानी में पिछले हफ्ते से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। जापान में कोविड-19 से अब तक 1000 लोगों की जान जा चुकी है। ताकाया ने कहा कि जिस तरह से सर्वे कराये जाते हैं, उससे बहुत अलग तरह के संदेश मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि टोक्यो की एकमात्र योजना खेलों को 23 जुलाई 2021 में शुरू करने की है। पिछले महीने जापानी न्यूज एजेंसी क्योदो और एक टीवी चैनल के सर्वे में पाया गया कि 51.7 प्रतिशत प्रतिभागियों को नहीं लगता कि अगले साल खेलों का आयोजन होना चाहिए। लेकिन 46 प्रतिशत ओलंपिक को समयानुसार होते हुए देखना चाहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईआईटी खड़गपुर ‘‘गांधीवादी विचार और दर्शन’’ पर अंतरराष्ट्रीय ई-संगोष्ठी का आयोजन करेगा

कोलकाता : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोहों के पूरे होने के उपलक्ष्य में शीर्ष वैश्विक विश्वविद्यालयों के साथ मिलकर आगे पढ़ें »

नवनियुक्त कैग गिरीश चंद्र मुर्मू ने संभाला कार्यभार

नयी दिल्ली : देश के नये नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) गिरीश चंद्र मुर्मू ने शनिवार को अपना कार्यभार संभाल लिया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आगे पढ़ें »

ऊपर