16 अगस्त को होगा भारतीय कोच के लिए साक्षात्कार

टॉम मूडी, माइक हैसन, रॉबिन सिंह, लालचंद राजपूत हैं प्रमुख दावेदार
मुंबई : पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति नए भारतीय कोच के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार 16 अगस्त को करेगी। यह समिति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्यालय पर यह साक्षात्कार लेगी। समिति के तीनों सदस्यों कपिल देव, पूर्व ओपनर अंशुमन गायकवाड और पूर्व महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी को साक्षात्कार की तारीख के बारे में सूचित कर दिया गया है। साक्षात्कार एक दिन में पूरा हो जाएगा।
दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले नया कोच
भारतीय कोच के प्रतिष्ठित पद के लिये होड़ में शामिल प्रमुख उम्मीदवारों में आस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हैसन, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रॉबिन सिंह, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर और जिम्बाब्वे के मौजूदा कोच लालचंद राजपूत प्रमुख हैं। मौजूदा कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टॉफ का अनुबंध विश्वकप के बाद समाप्त हो गया था लेकिन बीसीसीआई ने सपोर्ट स्टाफ को 45 दिन का विस्तार देते हुये वेस्टइंडीज़ के दौरे तक अपने पदों पर बने रहने के लिये कहा था। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से होने वाली घरेलू सीरीज के लिये टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा। हालांकि कप्तान विराट कोहली ने शास्त्री के पद पर बने रहने का ही समर्थन किया है। लेकिन माना जाता है कि वह मुख्य कोच के लिए अपनी राय नहीं देंगे।
कोचिंग पदों के लिए मिले 2000 आवेदन
यह भी समझा जाता है कि विभिन्न कोचिंग पदों के लिए बीसीसीआई को करीब 2000 आवेदन प्राप्त हुए हैं और इन्हे शॉर्टलिस्ट किया जा रहा है। समिति मुख्य कोच का चयन करेगी जबकि चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद अन्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे। शास्त्री के कोच रहते भारत ने पहली बार आस्ट्रेलिया में 2-1 से टेस्ट सीरीज़ जीती थी। इसके अलावा भारत ने वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका में भी टेस्ट सीरीज़ जीत हासिल की थी। इसके अलावा भारत ने श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज भी जीती थी। भारत ने शास्त्री के कोच रहते एशिया कप पर भी कब्जा किया। लेकिन इंग्लैंड में हुये विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार टीम इंडिया के प्रशंसकों को लगातार कचोट रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

ऊपर