15 साल के गोल्फर ने खिताब और ट्राफियों को बेचकर पीएम केयर्स में दान किये 4.30 लाख रुपये

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच युवा गोल्फर अर्जुन भाटी ने विश्व जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप के तीन खिताब और एक राष्ट्रीय खिताब सहित अपनी सभी 102 ट्राफियों बेचकर कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये 4.30 लाख रुपये जुटाये।
रिश्तेदारों और दोस्तों के परिजनों में बेची ट्राफियां
यूएस किड्स जूनियर विश्व चैंपियनशिप में 2016 और 2018 के विजेता और पिछले साल एफसीजी कॉलवे जूनियर विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले इस 15 वर्षीय गोल्फर ने इस धनराशि को आपात स्थिति प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) में दान किया। अर्जुन ने कहा कि उन्होंने धनराशि जुटाने के लिये अपनी ट्राफियां अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के परिजनों में बेच दी।
दादी पहले रोयी और फिर बोली ‘तू सच में अर्जुन
उन्होंने ट्वीट किया, ‘पिछले आठ साल में देश विदेश में जीतकर कमायी गयी 102 ट्राफियां मैंने देश में इस संकट के समय 102 लोगों को दे दी। उनसे कुल 4,30,000 रुपये की धनराशि मिली जो आज मैंने पीएम केयर्स फंड में देश की मदद के लिये दिये।’ अर्जुन ने कहा, ‘मेरे योगदान के बारे में सुनने के बाद दादी पहले रोयी और फिर बोली ‘तू सच में अर्जुन है। आज देश के लोग बचने चाहिए, ट्राफियां तो फिर आ जाएंगी।’ इस तरह से यह युवा गोल्फर भी उन भारतीय खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गया है जिन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

इंसानियत हुई तार-तार : गर्भवती हथिनी के बाद अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, देशभर में मचा बवाल

नयी दिल्ली : देश में एक तरफ प्रकृति से खिलवाड़ की वजह से आए दिन जहां भूकंप, तूफान और कोरोना वायरस संक्रमण की मार आम आगे पढ़ें »

ऊपर