आईएसएसएफ शॉटगन विश्व कप के लिए तैयार भारत के 13 निशानेबाज

नयी दिल्ली : कोरोना महामारी के कारण करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद मिह्म के काहिरा में अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज खेल महासंघ (आईएसएसएफ) शॉटगन विश्व कप की पूरी तैयारी हो गई है। वर्ष के इस पहले शॉटगन विश्व कप के लिए भारत की 13 सदस्यीय टीम ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। 24 फरवरी से शुरू हो रही इस 8 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कुल 10 स्पर्धाएं शामिल हैं, जिसमें 33 देशों के 191 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। पुरुष और महिलाओं की सभी स्पर्धाएं आईएसएसएफ के गत वर्ष घोषित नए प्रारूप के अनुसार होंगी। प्रतियोगिता के पहले दिन पुरुष और महिलाओं की स्कीट स्पर्धाएं होंगी। पहला फाइनल मुकाबला गुरुवार को महिला स्कीट का होगा और इसके बाद पुरुष निशानेबाज फाइनल खेलेंगे। आईएसएसएफ ने घोषणा की है कि वे सभी फाइनल मुकाबलों का अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सीधा प्रसारण करेगा। भारत की महिला स्कीट टीम में गनीमत शेखों, परिनाज धालीवाल और कार्तिकी सिंह शेखावत शामिल हैं। निशानेबाजों के लिए मिह्म के काहिरा में हो रहा आईएसएसएफ शॉटगन विश्व कप इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि विश्व रैंकिंग अंकों के आधार पर आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का उनके पास यह आखिरी मौका होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इन तीन दिन गलती से भी बाल-नाखून न काटें

कोलकाताः हिन्दू धर्म में ऐसे हजारों नियम हैं जिसका वैज्ञानिक कारण है। या आप चाहे तो इन बातों को धर्म से जोड़कर न देखें। परंपराएं सैकड़ों-हजारों आगे पढ़ें »

इंस्टेंट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए रोजाना पिएं संतरे के छिलके की चाय

कोलकाताः दुनियाभर में पानी के बाद  चाय सबसे अधिक दिया जाने वाला पॉपुलर पेय है। भारत में इसकी खपत सबसे अधिक है। यहां लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर