महिला टी-20 ट्राई सीरीज : टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 27 रन से हराया

ईस्ट लंदन : विश्व कप से पहले भारत, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच महिला टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेली जा रही है। पहला मुकाबला गुरुवार की रात भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 27 रन से हराया और सीरीज में विजयी आगाज किया। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 147 रन बनाए। यास्तिका भाटिया 35, दीप्ति शर्मा 33 और अमनजोत कौर ने 41 रन बनाए। 148 रन का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम नौ विकेट पर 120 रन ही बना सकी और 27 रन से मैच हार गई। दीप्ति शर्मा ने तीन और देविका वैद्य ने दो विकेट लिए। ऐसे में अब भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच खेलना है। इसके बाद सीरीज का फाइनल मुकाबला होगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी। 14 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। कप्तान स्मृति मंधाना सात रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद हरलीन देओल आठ रन और देविका वैद्य नौ रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रोड्रिग्स तो खाता तक नहीं खोल सकीं। यास्तिका भी 35 रन बनाकर आउट हो गईं। 69 रन के स्कोर पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद दीप्ति शर्मा ने अमनजोत के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। दीप्ति और अमनजोत ने भारत का स्कोर छह विकेट पर 147 रन तक पहुंचा दिया। भारत अपने दूसरे मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज से भिड़ेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

श्रीरामपुर : कल्याण ने कंचन को गाड़ी से उतारा

श्रीरामपुर : पश्चिम बंगाल की श्रीरामपुर लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 25 मई को वोटिंग होनी है। उससे पहले उम्मीदवार प्रचार अभियान में जुटे आगे पढ़ें »

ऊपर