भारत अंडर-18 टीम पहली बार सैफ चैम्पियन बनी, बांग्लादेश को 2-1 से हराया

नयी दिल्ली : भारत की पुरुष फुटबाल टीम ने सैफ अंडर-18 चैम्पियनशिप के फाइनल में काठमांडू में रविवार को बांग्लादेश को 2-1 से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया। भारत ने पहली बार सैफ अंडर-18 चैंपियनशिप का खिताब जीता है। भारतीय टीम ने मैच के दूसरे मिनट में ही विक्रम प्रताप सिंह के गोल से बढ़त कायम कर ली थी लेकिन यासिन अराफात ने 40वें मिनट में बांग्लादेश के लिए गोल कर स्कोर को बराबर कर दिया। इस तरह दोनों टीमों के बीच पहले हाफ का खेल 1-1 से बराबर रहा, लेकिन दूसरे हाफ में रवि बहादुर राणा ने आखिरी सीटी बजने से कुछ क्षण पहले इंजुरी समय में 30 गज की दूरी से शानदार गोल कर भारत को चैम्पियन बनाया। भारतीय के मुख्य कोच फ्लायड पिंटो ने कहा, ‘‘ मैंने कहा था कि सैफ चैम्पियन बनने के लिए कमाल का प्रदर्शन करना होगा और रवि की शानदार किक ने हमारे लिये वही किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम टूर्नामेंट में सबसे बेहतर टीम होने के साथ सबसे प्रभावी टीम भी थे। मैं इन खिलाड़ियों के लिए काफी खुश हूं। इन्होंने काफी मेहनत की है।’’ भारत के निंथोइंगानबा मीथेइ को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। भारतीय फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने भी टीम को बधाई दी। पटेल ने कहा, ‘‘टीम ने हर मैच के साथ सुधार किया। यह जीत भारतीय युवा टीमों के लिए दोहरी खुशी की बात है। पिछले सप्ताह अंडर-16 टीम ने एएफसी चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया था।’’

Visited 84 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

City of Joy पहुंचे विद्युत जामवाल

कोलकाता : अपने शानदार अभिनय के लिए दर्शकों के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाने वाले मशहूर सुप्रसिद्ध अभिनेता और एक्शन स्टार विद्युत जामवाल अपने आगे पढ़ें »

Rajyasabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव की काउंटिंग जारी, कर्नाटक में 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर प्रदेश समेत 15 राज्यों में राज्यसभा चुनावों को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। आगे पढ़ें »

ऊपर