हेंडरसन बने इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

लंदन : लिवरपूल को 30 साल बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग का चैम्पियन बनाने वाले कप्तान में जॉर्डन हेंडरसन को फुटबॉल लेखकों द्वारा शुक्रवार को इंग्लैंड का साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ब्रिटेन की स्वास्थ्य सेवा के लिए पैसे जुटाने में भी अग्रणी भूमिका निभाई थी। हेंडरसन ने फुटबॉल लेखक संघ (एफडब्ल्यूए) द्वारा दिये जाने वाले इस सम्मान के लिए मैनचेस्टर सिटी के मिडफिल्डर केविन डी ब्रुएन को पछाड़ा। बुधवार को प्रीमियर लीग की ट्राफी उठाने वाले हेंडरसन ने कहा, ‘‘मैं इसके लिए शुक्रगुजार रहूंगा। मुझे लगता है कि मैं सिर्फ अपने दम पर इसे स्वीकार नहीं कर सकता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता कि मैंने इस सत्र या अपने पूरे करियर के दौरान कुछ अकेले हासिल किया है। इस पुरस्कार की शुरूआत 1948 में हुई थी जो दुनिया में सबसे पुराना व्यक्तिगत फुटबॉल पुरस्कार हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले सीएम ने लगायी फटकार, फिर किया दुलार

पुरुलिया : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जिले के हुटमुड़ा मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। उनके संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी में दर्दनाक हादसा : डम्पर के नीचे दबकर 14 लोगों की मौत

सन्मार्ग संवाददाता, धुपगुड़ी/कोलकाता : मंगलवार की रात धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी। पत्थर ढोने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर