हिमा ने 11 दिन में तीसरी बार लगाई सुनहरी दौड़, अनस भी चमके

anas_hima Kando Memorial Athletics Competition

नई‌‌ दिल्ली : भारत की शीर्ष महिला धावक हिमा दास ने दो सप्ताह के भीतर तीसरी बार स्वर्ण पदक जीता है। हिमा ने क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में महिलाओं की 200 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारतीय धावक ने शनिवार को हुई इस रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया और पहले पायदान पर रहीं। वहीं दूसरी ओर नेशनल रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने भी 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण जीता। उन्होंने 45.21 सेकेंड में रेस पूरी की। दोनों ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालिफाइ कर लिया है।
पहले भी जीता था रेस
7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड मेडल जीतने से पहले हिमा ने 4 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में गोल्ड जीता था। पोजनान में हिमा ने पहली बार 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था। उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था।
अनस ने जीता था कांस्य पदक
कुटनो एथलेटिक्स मीट में अनस ने भी 400 मीटर की रेस 21.18 सेकंड में पूरी कर स्वर्ण जीता था। वहीं 11 दिन के अंदर अनस ने देश के लिए 2 स्वर्ण और एक कांस्य जीते हैं। जबकि पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में अनस तीसरे पायदान पर रहे थे। उन्होंने पुरुषों की 200 मीटर रेस को 20.75 सेकंड में पूरा किया था। उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर