हिमा ने 11 दिन में तीसरी बार लगाई सुनहरी दौड़, अनस भी चमके

anas_hima Kando Memorial Athletics Competition

नई‌‌ दिल्ली : भारत की शीर्ष महिला धावक हिमा दास ने दो सप्ताह के भीतर तीसरी बार स्वर्ण पदक जीता है। हिमा ने क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में महिलाओं की 200 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारतीय धावक ने शनिवार को हुई इस रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया और पहले पायदान पर रहीं। वहीं दूसरी ओर नेशनल रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने भी 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण जीता। उन्होंने 45.21 सेकेंड में रेस पूरी की। दोनों ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालिफाइ कर लिया है।
पहले भी जीता था रेस
7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड मेडल जीतने से पहले हिमा ने 4 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में गोल्ड जीता था। पोजनान में हिमा ने पहली बार 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था। उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था।
अनस ने जीता था कांस्य पदक
कुटनो एथलेटिक्स मीट में अनस ने भी 400 मीटर की रेस 21.18 सेकंड में पूरी कर स्वर्ण जीता था। वहीं 11 दिन के अंदर अनस ने देश के लिए 2 स्वर्ण और एक कांस्य जीते हैं। जबकि पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में अनस तीसरे पायदान पर रहे थे। उन्होंने पुरुषों की 200 मीटर रेस को 20.75 सेकंड में पूरा किया था। उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

kolkata police

लॉकडाउन में छूट का गलत फायदा उठाने वालों पर पुलिस की नजर

विभिन्न जगहों पर नाका चेकिंग और निगरानी बढ़ायी गयी, मंगलवार को ही सैकड़ों वाहनों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : लॉकडाउन के बीच प्रशासन द्वारा आगे पढ़ें »

अंधेरे का सहारा बना ‘विद्युत बेचने वाला’

हावड़ा : सब्जी बेचने वाला, फल बेचने वाले, पानी बेचने वाले यहां तक कि सपनों को बेचने वालों के बारे में भी आप लोगों ने आगे पढ़ें »

75 % लोग कर रहें होटलों में क्वॉरेंटाइन के लिए बुकिंग

बड़ाबाजार में दुकानें खोलने की तैयारी हुई शुरू, इस तरह मार्केट्स में खुलेंगी दुकानें

आज से राज्य में इन रूटों पर दौड़ेंगी सरकारी बसें

कोरोना के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन : आईसीएमआर

बंगाल के तूफान प्रभावितों के अस्थायी आशियाने बनाने की खातिर ओड़िशा भेजेगा 500 मेट्रिक टन पॉलीथिन

एनडीआरएफ ने बंगाल में करीब पांच लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

राज्यपाल ने ममता से कहा-बिजली, पानी और आवश्यक सेवाओं को तत्काल सामान्य करने की जरूरत

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

ऊपर