हिमा दास ने एक हफ्ते में दूसरा स्वर्ण पदक जीता

नई दिल्लीः भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास ने पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता जो एक सप्ताह में उनका दूसरा स्वर्ण है। पिछले कुछ महीने से कमर के दर्द से जूझ रही हिमा ने 23.97 सेकंड का समय निकाला जबकि वीके विस्मया को रजत पदक मिला।

पुरुषों के वर्ग में शीर्ष स्‍थान पर रहे अनस

राष्ट्रीय रिकार्डधारी मोहम्मद अनस ने पुरुषों की 200 मीटर दौड़ में 21.18 सेकंड का समय निकालकर स्वर्ण पदक जीता। हिमा ने मंगलवार को पोलैंड में ही पोजनान एथलेटिक्स ग्रांप्री में पीला तमगा जीता था। विस्मया अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (23.75 सेकंड) करके तीसरे स्थान पर रही थी।

जबीर को रजत और जितिन को कांस्य

हिमा मौजूदा विश्व जूनियर चैम्पियन और 400 मीटर में राष्ट्रीय रिकार्डधारी है। एमपी जबीर ने पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक जीता जबकि जितिन पाल को कांस्य पदक मिला। महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में भारत की पी सरिताबेन, सोनिया बैस्या और आर विद्या ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग : भारत टॉप पर बरकरार, ऑस्ट्रेलिया चौथे और इंग्लैंड पांचवें स्थान पर

दुबई : आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ ने ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है और वह भारतीय कप्तान विराट कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर