हाकीः मनप्रीत, सविता, धरमवीर अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित

नई दिल्लीः राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय हाकी टीम की अगुवाई करने वाले मिडफील्डर मनप्रीत सिंह, महिला टीम की गोलकीपर सविता और मिडफील्डर धरमवीर सिंह के नाम हाकी इंडिया ने अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश की है। हाकी इंडिया ने कहा ‘संगाई इबेमाल चानू और पुरुष टीम के पूर्व कप्तान भरत छेत्री का नाम ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए भेजा गया है।’
हाकी इंडिया ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए कोच बीएस चौहान का नाम भेजा है।
हाकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा ‘इन सभी ने अपने प्रदर्शन से अपनी उपयोगिता साबित करके भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। हाकी इंडिया को इनकी उपलब्धियों पर गर्व है और इनका नाम राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिये दिया गया है।’ धरमवीर एशियाई खेल 2014 में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। वह लंदन ओलंपिक 2012 और विश्व कप 2014 भी खेल चुके हैं। दूसरी ओर पीआर श्रीजेश की गैर मौजूदगी में भारत की कप्तानी करने वाले मनप्रीत एशिया कप टीम में शामिल थे जिसमें भारत ने मलेशिया को हराकर खिताब जीता। मनप्रीत की अगुवाई में भारत ने पिछले साल विश्व लीग फाइनल में कांस्य पदक जीता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर