‘ हाउस ऑफ लार्ड्स’ के सदस्य बने इयान बॉथम

लंदन : इंग्लैंड के महान आल राउंडर इयान बॉथम को ब्रिटिश संसद में ‘हाउस ऑफ लार्ड्स’ का सदस्य बनाया गया। वह सरकार द्वारा ‘हाउस ऑफ लार्ड्स’ (उच्च सदन) के लिये चुने गये 36 नये दिग्गजों में शामिल हैं। पूर्व कप्तान बॉथम ने इंग्लैंड के लिये 1977 और 1982 के बीच 102 टेस्ट मैच खेले थे और वह ब्रेक्सिट के समर्थक हैं। 64 साल के खिलाड़ी को 2007 में चैरिटी और क्रिकेट में सेवाओं के लिये ‘नाइटहुड’ से सम्मानित किया गया था। इंग्लैंड की महिला टीम की पूर्व कप्तान रशेल हेहो-फ्लिंट के 2011 में चुने जोन के बाद ‘पीयरेज’ से नवाजे जाने वाले वह पहले क्रिकेटर हैं। वह सदन में ‘क्रासबेंच – स्वतंत्र – पीयर’ के तौर पर बैठेंगे। संन्यास के बाद वह क्रिकेट मैचों में कमेंटरी के अलावा चैरिटी अभियानों से जुड़ गये, जिसमें ल्यूकीमिया के शोध के लिये फंड जुटाना शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर