हरे रंग की जर्सी में आई कोहली सेना

बेंगलुरुः

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) र‌विवार को जब अपने घरेलू मैदान एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलने उतरी तो वह अपनी परंपरागत लाल रंग की जर्सी में नहीं बल्कि हरे रंग की जर्सी में नजर आई। अब आप सोच रहे होंगे कि क्या आईपीएल में इतना खराब प्रदर्शन करने के बाद किसी के सुझाव को मानते हुए टीम ने अपने जर्सी का रंग बदल दिया है। देखा जा रहा है कि पिछले कई मैचों से यह टीम जीतते-जीतते हार जा रही है। अाइए आपकी गलतफहमी को दूर कर देते है कि यह टीम हर सीजन के कुछ मैचों में हरे रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर खेलती है। दरअसल, आरसीबी पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए इस रंग की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरती है।

फैंस से पेड़ लगाने की अपील

आरसीबी के कप्तान कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को टॉस के वक्त पौधा भेंट किया। आरसीबी साल 2011 से ही अपने ‘गो ग्रीन’ इनिशिएटिव के तहत ऐसा करती आ रही है। इसके जरिए इस टीम द्वारा दुनिया को ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूक किए जाने की पहल की जाती है। आरसीबी लोगों से पेड़ लगाने की लगातार अपील करती रही है। यही वजह है कि टीम पेड़ और पर्यावरण का प्रतीक हरे रंग का जर्सी पहनकर मैदान पर खेलने उतरती है। टीम के खिलाड़ियों के द्वारा समर्थकों को कहा जाता रहा है कि वो बसों के जरिए आएं ताकि ईंधन की बचत हो सके। बता दें कि मैदान पर समर्थकों ने भी आज लाल की बजाय हरे रंग के झंडों में टीम को सपोर्ट कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर