स्मिथ, आर्चर, बटलर कोविड-19 जांच में नेगेटिव, चयन के लिये उपलब्ध

दुबई : कप्तान स्टीव स्मिथ सहित स्टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर यहां पहुंचने के बाद अनिवार्य कोविड-19 परीक्षण में नेगेटिव आये हैं और वे 22 सितंबर को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के इंडियन प्रीमियर लीग मैच में खेलने के लिये उपलब्ध होंगे। ये तीनों आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के उन 21 खिलाड़ियों में शामिल हैं जो 17 सितंबर को ब्रिटने से विशेष चार्टर्ड विमान के जरिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे। इंडियन प्रीमियर लीग के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘स्मिथ, बटलर और आर्चर का शुक्रवार को कोविड-19 परीक्षण हुआ जिसमें नतीजा नेगेटिव आया। इसलिये वे चयन के लिये उपलब्ध हैं क्योंकि पृथकवास का समय भी घटाकर 36 घंटे कर दिया गया है। ’’ पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ को ‘कनकशन’ की समस्या हुई थी जिससे वह इंग्लैंड के खिलाफ तीनों वनडे मैच नहीं खेल पाये थे। उन्हें शुरूआती मैच में खेलने के लिये फ्रेंचाइजी और क्रिकेट आस्ट्रेलिया की चिकित्सीय टीम से मंजूरी लेनी होगी। अगर वह पहला मैच नहीं खेलते हैं तो बटलर टीम की अगुआई कर सकते हैं क्योंकि वह टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं। अभी तक फ्रेंचाइजी उम्मीद लगाये है कि स्मिथ अनिवार्य ‘कनकशन’ परीक्षण में सही पाये जायेंगे और पहले मैच से ही उपलब्ध होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर