स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

लंदन : स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल और ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने इस साल होने वाले यूएस ओपन को लेकर चिंता जाहिर की है। नडाल ने कहा कि अमेरिका समेत पूरी दुनिया में कोरोना की स्थिति पूरी तरह ठीक होने पर ही टेनिस शुरू होना चाहिए। डिफेंडिंग चैम्पियन नडाल ने कहा, ‘‘यदि आप आज की स्थिति में मुझसे यूएस ओपन खेलने के लिए कहेंगे, तो मैं कहूंगा नहीं।’’ न्यूयॉर्क में इस साल यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। स्पेनिश स्टार ने कहा, ‘‘कुछ महीनों में क्या होगा, मैं यह नहीं जानता। मैं उम्मीद करता हूं कि लोगों की सामान्य जिंदगी वापस पटरी पर लौट आएगी। ’ वर्ल्ड नंबर-1 महिला खिलाड़ी बार्टी ने कहा, ‘‘यह सुनकर रोमांचित हूं कि फिर से टेनिस की चर्चा शुरू होने लगी है। लेकिन मुझे यूएस ओपन पर कोई फैसला आने से पहले मुझे डब्ल्यूटीए (वर्ल्ड टेनिस एसोसिएशन) और यूएसटीए (अमेरिकी टेनिस एसोसिएशन) से अमेरिका में कोरोना की स्थिति को लेकर सही और पूरी जानकारी लेनी होगी। क्योंकि, यह सिर्फ मेरे लिए नहीं, बल्कि मेरी टीम के लिए भी जरूरी है।’’ नडाल ने 2 महीने बाद फिर से प्रैक्टिस शुरू कर दी है। हाल ही में उन्होंने एक वीडियो में शेयर कर कहा था, ‘‘मैं कोर्ट पर वापस आ गया हूं । मैं खुश हूं कि बच्चे यहां राफा नडाल अकादमी में फिर से अभ्यास कर सकते हैं। वे खुश हैं और यह सबसे महत्वपूर्ण बात है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोबाइल फोन से चीनी ऐप डिलीट करने पर मुफ्त में दिया जा रहा मास्क

बहराइच (उप्र) : चीन और भारत की आपसी तनातनी के बीच बहराइच की भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अनुपमा जायसवाल ने लोगों के मोबाइल फोन आगे पढ़ें »

मैं गरीबों की मदद कर रहा था, इमरान के मंत्री छुट्टियां मना रहे थे : अफरीदी

इस्‍लामाबाद : शाहिद अफरीदी ने इशारों में इमरान खान सरकार पर निशाना साधा। अफरीदी के मुताबिक, इमरान सरकार में एकता की कमी है और ये आगे पढ़ें »

ऊपर