स्टोक्स बने दुनिया के नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर

दुबई : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड के बेन स्टोक्स विंडीज के कप्तान जैसन होल्डर को पछाड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर बन गए हैं। स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने इस मुकाबले में विंडीज को 113 रनों से हराकर सीरीज।1 से बराबर कर ली थी। स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 176 रन की शतकीय पारी तथा दूसरी पारी में नाबाद 78 रन बनाए थे जबकि मैच में तीन विकेट भी झटके थे। स्टोक्स ताजा रैंकिंग में 497 अंकों के साथ दूसरे स्थान से पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। विंडीज के कप्तान होल्डर एक स्थान लुढ़कर 459 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। होल्डर दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 32 रन देकर एक विकेट जबकि दूसरी पारी में 33 रन देकर एक भी विकेट नहीं ले सके थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर