सौरभ गांगुली सीएबी के निर्विरोध अध्यक्ष बने, अजहर हुए हैदराबाद क्रिकेट संघ के बॉस

कोलकाता/धर्मशाला/मुंबई/ हैदराबाद : बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के चुनाव अधिकारी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को निर्विरोध सीएबी का अध्यक्ष चुना गया है। टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन गांगुली जुलाई-2020 तक सीएबी के अध्यक्ष रहेंगे। सीएबी द्वारा जारी बयान में चुनाव अधिकारी सुशांता रंजन उपाध्याय ने इस बात की घोषणा की। गांगुली दूसरी बार सीएबी के अध्यक्ष बने हैं। 2015 में जगमोहन डालमिया के निधन के बाद गांगुली ने पहली बार यह पद संभाला था। वही पूर्व भारतीय कप्तान और पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरूद्दीन हैदराबाद क्रिकेट संघ के नये अध्यक्ष चुन लिये गये हैं। अजहरूद्दीन को शुक्रवार को हैदराबाद क्रिकेट संघ का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर को संघ के चुनाव में 173 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी प्रकाशचंद जैन को 73 वोट मिले। 56 वर्षीय अजहर ने भारत का 99 टेस्टों और 334 वनडे में प्रतिनिधित्व किया था। अब अजहर अपनी नयी पारी की शुरूआत करने जा रहे हैं। वही बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल को शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) के वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया। धूमल के नेतृत्व वाली समिति के खिलाफ कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ। एजीएम का संचालन अपेक्षित तर्ज पर हुआ और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के छोटे बेटे को अब बीसीसीआई में किसी पद का दावेदार माना जा रहा है। वही मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के चुनाव चार अक्टूबर को होंगे जिसमें पदाधिकारी और शीर्ष परिषद के सदस्य चुने जाएंगे। एमसीए की वेबसाइट पर दी गयी अधिसूचना के अनुसार मतदान चार अक्टूबर को सुबह आठ से 11 बजे तक होगा और इसके बाद मतगणना करके परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

naqvi

नकवी बोले- अल्पसंख्यकों के लिए भारत स्वर्ग है, पाकिस्तान नर्क

नयी दिल्ली : केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम (एनएमडीएफसी) के रजत जयंती समारोह में आगे पढ़ें »

syria

तुर्की के हमले में सीरिया में 26 नागरिकों की मौत, अमेरिका भेज सकता है सेना

बेरूत : सीरिया में कुर्दों के खिलाफ तुर्की के हमले में रविवार को करीब 26 नागरिकों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानी संस्था ने आगे पढ़ें »

ऊपर