सोशल मीडिया में मुझ पर नस्लभेदी टिप्पणी की गयी : आर्चर

मैनचेस्टर : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने खुलासा करते हुए कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद जैविक प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर उन पर सोशल मीडिया में नस्लभेदी टिप्पणी की गयी थी। आर्चर ने साउथम्प्टन टेस्ट के बाद जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था जिसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट से बाहर कर पांच दिनों तक होटल में अलग-थलग रखा गया था और इस दौरान उनका दो बार कोरोना टेस्ट किया गया। दोनों बार रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें तीसरे टेस्ट में खेलने की मंजूरी दी गयी थी। आर्चर ने कहा, ‘‘पिछले कुछ दिनों में इंस्टाग्राम पर मुझ पर नस्लभेदी टिप्पणी की गयी और मैंने फैसला किया है बस अब बहुत हुआ मैं इसे और बर्दाशत नहीं करुंगा। मैंने इसकी शिकायत इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से की है।’’ यह पहली बार नहीं है जब आर्चर पर इस तरह नस्लीय टिप्पणी की गयी हो और उन्होंने इसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की हो। इस साल मार्च में उन्होंने स्क्रीनशॉट साझा किया था और प्रशासन से दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर भी आर्चर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने पर एक दर्शक को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैच देखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। आर्चर ने कहा, ‘‘हां, मैंने प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर गलती की लेकिन लोगों से गलतियां हो जाती है। मुझे पता है जो मैंने किया वो गलत है और मैं उसका खामियाजा भुगत चुका हूं। मैं स्वीकार करता हूं कि मैंने अन्य खिलाड़यिं को खतरे में डाला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया और इसलिए टीम के खिलाड़यिं और विंडीज टीम तथा सीरीज में शामिल सभी लोगों से माफी मांगी। लेकिन मैंने कोई अपराध नहीं किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

SUPREME COURT

भूषण के खिलाफ अवमानना मामले में फैसला सुरक्षित

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने जाने माने वकील एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण के खिलाफ 11 वर्ष पुराने अदालत की अवमानना मामले में मंगलवार आगे पढ़ें »

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने कोविड -19 का संभावित इलाज खोजा

वाशिंगटन : अमेरिका में वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के लिए जिम्मेदार सार्स-सीओवी-2 वायरस और अन्य प्रकार के कोरोना वायरसों का संभावित चिकित्सीय उपचार खोज लिया है। आगे पढ़ें »

पेट्रोल पम्प पर काम करने वाले का बेटा बना आईएएस अधिकारी

सोनीपत के प्रदीप मलिक ने यूपीएससी परीक्षा में किया टॉप

कंटेनमेंट जोन : नहीं मानी बात तो बिगड़ सकते हैं हालात

राम मंदिर भूमि पूजन प्रशासन ने जारी किए ये खास निर्देश

अब तक 25,000 लावारिस शवों का अंतिम संस्कार कर चुके शरीफ चाचा को मिला शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण

ट्रंप ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों को दिया बड़ा झटका, एच-1बी वीजा आदेश पर किए हस्ताक्षर

राम मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा में उर्मिला चतुर्वेदी ने 28 साल से नहीं खाया अन्न

सोमवार से ही शुरू हो गई अयोध्या में पूजा, आज हुआ हनुमानगढ़ी में निशान पूजन,कल पीएम मोदी लेंगे संकल्प

ऊपर