प्लिसकोवा ने तोड़ा सेरेना का सपना

सेरेना का 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना भी टूटा, क्वार्टर फाइनल से हुई बाहर
मेलबर्न : अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड 24 ग्रैंडस्लैम की बराबरी से चुक गई। आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में कैरोलिना प्लिसकोवा ने सेरेना को 6-4, 4-6, 7-5 से हरा दिया। सेरेना को निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उनका 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। अब सेमीफाइनल में प्लिसकोवा का सामना नाओमी ओसाका से होगा।
अब ओपन में कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी करने के लिए सेरेना को मई होने वाले फ्रेंच ओपन के लिए इंतजार करना होगा।
प्लिसकोवा तीसरी बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले वह 2017 में फ्रेंच ओपन और पिछले साल अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में पहुंची थी। वहीं दूसरी ओर ओसाका 1994 में किमिको डेट के बाद आस्ट्रेलियाई ओपन अंतिम चार में पहुंचने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बन गई है। उसने उक्रेन की छठी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-1 के बड़े अंतर से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। वह अमेरिकी ओपन के बाद लगातार दूसरे ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची है।
दूसरे सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा का सामना अमेरिका की गैर वरीय डेनियेले कोलिंस से होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर