सुल्तान अजलान शाह कपः भारत ने इंग्लैंड से ड्रा खेला

इपोह: सुल्तान अजलान शाह कप के दूसरे मुकाबले में भारत जीत की ओर अग्रसर थी। टीम ने गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 52वें मिनट तक एक गोल की बढ़त थी लेकिन उसने बार बार मौके गंवाते हुए 27वें सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को इंग्लैंड से 1-1 का ड्रा खेल लिया। भारत को ओलंपिक चैंपियन और विश्वकप की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना से 2-3 की पराजय मिली थी और रविवार को 52वें मिनट तक 1-0 से आगे रहने के बावजूद उसे इंग्लैंड से अंक बांटने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारत के इस ड्रा के बाद दो मैचों से एक अंक है। भारत को अभी मंगलवार को विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया, बुधवार को मलेशिया और शुक्रवार को आयरलैंड से खेलना है। इस ड्रा ने भारत के सामने खिताबी मुकाबले में पहुंचने के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है।
आखिरी 8 मिनट में कोई भी टीम विजयी गोल नहीं कर सकी
भारत ने मैच में अच्छी शुरुआत की और पहला क्वार्टर समाप्त होने से एक मिनट पहले बढ़त बना ली। अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहे शिलानंद लाकड़ा ने 14वें मिनट में मैदानी गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। इंग्लैंड ने बराबरी पर आने की भरपूर कोशिश की और उसे कामयाबी चौथे क्वार्टर में जाकर मिली। मैच के 52वें मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक पर इंग्लैंड के लिए मार्क ग्लेगॉर्न ने बराबरी का गोल दाग दिया। मैच के शेष आठ मिनट में फिर कोई भी टीम विजयी गोल नहीं दाग सकी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर