सिंधू, साइना व समीर एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में

वुहान (चीन) : एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप में शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधू और साइना नेहवाल ने बुधवार को अपने अपने मुकाबले में जीत दर्ज करते हुये प्रतयोगिता के दूसरे दौर में प्रवेश किया। पुरुष एकल में समीर ने भी जीत हासिल की।
प्रतिद्वंदी खिलाड़ी पर दबदबा बनाये रखा
ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सिंधू ने जापान की ताकाहाशी सयाका को सीधे सेटों में पराजित कर दिया। सिंधू ने शुरू से ही अपने प्रतिद्वन्दी खिलाड़ी पर दबदबा बनाये रखा। महज 28 मिनट में चले मुकाबले में सिंधू ने 21-14 21-7 से जीत हासिल की। अब अगले दौर में चौथी वरीयता प्राप्त यह भारतीय खिलाड़ी इंडोनेशिया की चोईरूनिसा से भिड़ेंगी।
चीनी खिलाड़ी को हराने में मशक्कत करनी पड़ी
वहीं दुनिया की नौंवे नंबर की खिलाड़ी साइना को चीनी खिलाड़ी हान युए को पछाड़ने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पहला गेम गंवाने के बाद खेल में मजबूती से वापसी करते हुये सातवीं वरीयता प्राप्त साइना ने युए पर 12-21, 21-11, 21-17 से रोमांचक जीत दर्ज की। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली साइना का मुकाबला अब दक्षिण कोरिया की किम गा युन से होगा।
युगल जोड़ियों को हार का सामना करना पड़ा
चैम्पियनशिप के दौरान पुरूषों के एकल मुकाबले में समीर वर्मा ने जापान के सकाई काजुमासा पर कड़े मुकाबले में 21-13, 17-21, 21-18 से जीत हासिल की। अब दुनिया के 15वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी का सामना हांगकांग के निग का लोंग एंगुस से होगा। हालांकि पुरूष युगल में एम आर अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक को हार का सामना करना पड़ा इसी के साथ प्रतियोगिता में उनका सफर भी खत्म हो गया। महिला युगल में मेघना जाकामपुडी और पूर्विशा एस राम की जोड़ी भी थाईलैंड की जोंगकोलफान किटिटहाराकुल और राविंडा प्रजोंगजाई की जोड़ी से 21-13 21-16 से हार गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर