सिंधु लगातार दूसरे साल फाइनल हारीं, स्पेन की कैरोलिना मारिन बनीं चैम्पियन

नानजिंग (चीन): वर्ल्ड नंबर 8 और स्पेन की कैरोलिना मारिन रविवार को वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियन बनीं। उन्होंने खिताबी मुकाबले में दुनिया की तीसरे नंबर की शटलर भारत की पीवी सिंधु को सीधे सेटों 21-19, 21-10 से हराया। मारिन और सिंधु के बीच अब तक 13 मुकाबले हुए हैं, जिनमें 7 में मारिन और 6 में सिंधु जीती हैं। इस साल मारिन के खिलाफ सिंधु की यह पहली हार है। जून 2018 में मलेशिया ओपन में सिंधु ने मारिन को 22-20, 21-19 से हराया था। रियो ओलिंपिक के फाइनल में भी सिंधु को मारिन ने ही हराया था।
पहली भारतीय बनीं सिंधु
सिंधु 4 वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पदक जीतने वालीं पहली भारतीय शटलर हैं। उन्होंने 2017 वर्ल्ड चैम्पियनशिप सिल्वर, 2013 में ग्वांगझु और 2014 में कोपेनहेगन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। कैरोलिना मारिन तीसरी बार वर्ल्ड चैम्पियन बनीं। वे तीन बार ये खिताब हासिल करने वाली पहली महिला शटलर बन गई हैं। मारिन 2014 और 2015 में भी वर्ल्ड चैम्पियन रह चुकी हैं। उधर, सिंधु लगातार दूसरे साल इस चैम्पियनशिप में फाइनल हारी हैं। 2017 में उन्हें जापान की नोजोमी ओकुहारा ने हराया था। इस साल वे जापान की अकाने यामागुची और मारिन चीन की ही बिंगजिआओ को हराकर फाइनल में पहुंची थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

ऊपर